1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Kolkata Film Festival: शाहरुख खान बोले-सिनेमा के जरिए भावी पीढ़ी के लिए बेहतर दुनिया बनाएंगे,’बेशर्म रंग’ गाने पर बढ़े विवाद पर तोड़ी चुप्पी 

Kolkata Film Festival: शाहरुख खान बोले-सिनेमा के जरिए भावी पीढ़ी के लिए बेहतर दुनिया बनाएंगे,’बेशर्म रंग’ गाने पर बढ़े विवाद पर तोड़ी चुप्पी 

Kolkata Film Festival: कोलकाता फिल्म फेस्टिवल (Kolkata Film Festival) में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने गुरुवार को फिल्म 'पठान' (Movie 'Pathan') के गाने 'बेशर्म रंग'  (Besharm Rang) गाने पर बढ़े विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि अब सिनेमा की भूमिका और अहम हो गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kolkata Film Festival: कोलकाता फिल्म फेस्टिवल (Kolkata Film Festival) में बॉलीवुड के किंग खान  शाहरुख खान (Shahrukh Khan)  ने गुरुवार को फिल्म ‘पठान’ (Movie ‘Pathan’) के गाने ‘बेशर्म रंग’  (Besharm Rang) गाने पर बढ़े विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि अब सिनेमा की भूमिका और अहम हो गई है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की नकारात्मकता से सिनेमा ही निपट सकता है। सिनेमा के जरिए भावी पीढ़ी के लिए बेहतर दुनिया बनाएंगे। फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान ने सोशल मीडिया के बारे में अपनी राय रखी। इसके अलावा जाते-जाते पठान का प्रमोशन भी किया।

पढ़ें :- Rakul Preet Singh pic: ऑरेंज टाइट बॉडीकॉन ड्रेस में शेयर की बेहद हॉट तस्वीरें, आपने देखा क्या ?

सोशल मीडिया पर क्या बोले किंग खान?

किंग खान कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के स्पीच की शुरूआत बंगाली भाषा में बात करके की। शाहरुख खान के आते ही पूरा स्टेडियम तालियों की शोर से गूंज उठा। मॉर्डन जमाने और सोशल मीडिया पर बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि आज के वक्त में सोशल मीडिया द्वारा एक कलेक्टिव नरेटिव दिया जाता है। मैंने कहीं पढ़ा था, निगेटिविटी सोशल मीडिया के यूज को बढ़ाती है। इसके अलावा इसकी कमर्शियल वैल्यू भी बढ़ती है। इस तरह की कहानियां हमें भटकाने और बांटने का काम करती है। सिनेमा इंसान के बर्ताव को दिखाता है, जिससे मानव भाईचारा और सहानुभूति आती है। किंग खान ने फिल्मों में उनके गाने के लिए अरिजीत सिंह और कुमार सानू का शुक्रिया भी अदा किया।

मौसम बिगड़ने वाला है

सिनेमा और सोशल मीडिया के बारे में शानदार स्पीच देने के बाद शाहरुख खान ने इसका क्लोजअप एक दमदार डायलॉग के साथ किया। किंग खान अपने अंदाज में कहा कि’अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए. मौसम बिगड़ने वाला है। कुछ दिनों से हम लोग यहां पर नहीं आए हैं। आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया है। पर अब दुनिया नॉर्मल हो गई है। हम सब खुश हैं। मैं सबसे ज्यादा खुश हूं। ये बात मुझे बताने में बिल्कुल अपात्ति नहीं है कि दुनिया चाहें कुछ भी कर ले। मैं और आप लोग जितने भी पॉजिटिव लोग हैं। सब जिंदा हैं। शाहरुख खान के इतना बोलते ही लाखों की भीड़ से भरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है। सोशल मीडिया पर भी उनके इस डायलॉग की क्लिप शेयर की जाने लगी है।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

फिल्म ‘पठान’ को लेकर हो रही कंट्रोवर्सी के बीच शाहरुख खान पूरे स्वैग में अपने दिल की बातें शेयर की। बॉलीवुड बादशाह ने फिल्मी अंदाज में बता दिया कि फैंस का सपोर्ट उन्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता। ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है। चार साल बाद फिल्म के जरिये किंग खान पर्दे पर अपना जादू बिखरने आ रहे हैं। इसलिये इस फिल्म का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है।

‘पठान’ कंट्रोवर्सी के बीच शाहरुख खान ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंचे थे। शाहरुख खान, रानी मुखर्जी के साथ कोलकाता पहुंचे थे। इवेंट में बॉलीवुड बादशाह को देखकर फैंस का एक्साइटमेंट हाई हो गया। किंग खान और रानी मुखर्जी के अलावा जया बच्चन, बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन भी फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बने।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

जानें क्यों हो रही ‘पठान’ पर कंट्रोवर्सी?

12 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का पहला गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज हुआ। देखते ही देखते ये गाना इंटरनेट पर वायरल होने लगा। फैंस ने तो ‘बेशर्म रंग’ हिट करा दिया। लेकिन इसी बीच कुछ संगठनों ने दीपिका पादुकोण की ‘भगवा बिकिनी’ पर विरोध जताया। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म के ‘बेशर्म रंग’ गाने पर आपात्ति जताई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अगर गाने में बदलाव नहीं किया गया, तो वो राज्य में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। ‘पठान’ के गाने को लेकर कई जगह प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...