1. हिन्दी समाचार
  2. कलकत्ता HC का ममता सरकार को आदेश, जल्द डाक्टरों को काम पर लौटने को करें राजी

कलकत्ता HC का ममता सरकार को आदेश, जल्द डाक्टरों को काम पर लौटने को करें राजी

Kolkata Hcdenies To Give Order On Doctors Strike In West Bengal

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कलकत्ता हाइकोर्ट ने डाक्टरों की हड़ताल को लेकर एक बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने ममता सरकार को आदेश देते हुए कहा कि वो जल्द ही डाक्टरों को काम पर लौटने के लिए राजी करें। बता दें कि दो डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में सरकारी अस्पतालों के कनिष्ठ चिकित्सक हड़ताल पर हैं। फिलहाल कोर्ट ने इस मामले में कोई अंतरिम आदेश देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

पढ़ें :- नेपाल में राजशाही लागू करने की उठी मांग, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी

कोर्ट ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार को यह भी निर्देश दिया कि वह सोमवार रात को शहर के एक अस्पताल में कनिष्ठ चिकित्सकों पर हमले के बाद उठाए गए कदमों के बारे में उसे बताए।फिलहाल कोर्ट ने इस जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हड़ताली डाक्टरों को भी याद दिलाया कि उन्होंने सभी मरीजों की भलाई सुनिश्चित करने की शपथ ली थी। फिलहाल पीठ ने इस मामले की सुनवाई के लिए आगामी 21 जून की तारीख तय की है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बीते चार दिनों से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। जिससे सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं बाधित हो रही हैं। हालांकि, नील रतन सरकार (एनआरएस) मेडिकल कॉलेज और अस्पताल सहित एक या दो अस्पतालों में आपात सेवा शुक्रवार सुबह में उपलब्ध रही।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...