अब कोलकाता पुलिस करेगी हार्ले डेविडसन की सवारी

दुनिया की जानी मानी हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 बाइक कोलकाता पुलिस की नई शान की सवारी होगी. 229 किलो वजन वाली इस दमदार मोटरसाइकिल को कोलकाता पुलिस की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन और कस्टमाइज किया गया है. ये मोटरसाइकिल रेडियो और उन जरूरी उपकरणों से लैस होगी, जिसकी जरूरत पुलिस को रहती है.

कोलकाता पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक सोलोमन नेसकुमार खुद बाइक लवर हैं. उनका कहना है कि हार्ले डेविडसन को बेड़े में इसलिए लिया गया, क्योंकि ये तुरंत स्पीड पकड़ती है. से शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 6.17 सेकेंड लगते हैं जबकि रॉयल एनफील्ड 16 सेकेंड्स का समय लेती है.

{ यह भी पढ़ें:- हार्ले डेविडसन पर सवार हुआ रावण, इंडिया गेट पर कट गया चालान }

कोलकाता पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस पर परेड के दौरान लाल किले पर अपनी नई मोटर साइकल यानि हार्ले डेविडसन का प्रदर्शन किया. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार कहते हैं, हम इनका इस्तेमाल वीआईपी पेट्रोलिंग और समारोह उद्देश्यों के लिए करेंगे.

सभी हार्ले डेविडसन बाइक्स को लालबाजार स्थित पुलिस मुख्यालय पर रखा जाएगा. कोलकाता पुलिस 1856 में अस्तित्व में आई थी जब ईस्ट इंडिया कंपनी ने कोलकाता में पुलिस का अलग ढांचा बनाया. तब शहर के चीफ मजिस्ट्रेट एच वाचोप कोलकाता पुलिस के पहले कमिश्नर बनाए गए. फिलहाल कोलकाता पुलिस के आठ डिविजन हैं

Loading...