प.बंगाल: IS से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 4 सदस्‍य गिरफ्तार

bangal
प.बंगाल: STF ने IS से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 4 सदस्‍य गिरफ्तार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की एसटीएफ ने कोलकाता के सियालदाह रेलवे स्टेशन से 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सटीएफ का दावा है कि गिरफ्तार किए गए चारों संदिग्धों का संबंध इस्लामिक स्टेट (आईएस) से है। इन बांग्‍लादेशी आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। कोलकाता पुलिस चारों संदिग्‍ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है।

Kolkata Police Is Members Bangladeshi Indian Arrested :

एसटीएफ ने गिरफ्तार लोगों के पास से मोबाइल फोन बरामद किया है। जिसमें जिहाद से संबंधित फोटो, वीडियो, मैसेज और साहित्य मौजूद हैं। गिरफ्तार तीनों बांग्लादेशी भारत में अपने संगठन के लिए भर्ती और फंडिग करने में शामिल हैं। कोलकाता पुलिस चारों संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक तीनों बांग्लादेशी आतंकी भारत में अपने संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे और लोगों की भर्तियां करते थे।

बता दें कि बांग्लादेशी आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा हुआ है। सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसी संगठन से जुड़े लोगों ने कुछ समय पहले आस्‍ट्रेलिया के एक नागरिक पर चाकू से हमला कर दिया था।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की एसटीएफ ने कोलकाता के सियालदाह रेलवे स्टेशन से 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सटीएफ का दावा है कि गिरफ्तार किए गए चारों संदिग्धों का संबंध इस्लामिक स्टेट (आईएस) से है। इन बांग्‍लादेशी आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। कोलकाता पुलिस चारों संदिग्‍ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। एसटीएफ ने गिरफ्तार लोगों के पास से मोबाइल फोन बरामद किया है। जिसमें जिहाद से संबंधित फोटो, वीडियो, मैसेज और साहित्य मौजूद हैं। गिरफ्तार तीनों बांग्लादेशी भारत में अपने संगठन के लिए भर्ती और फंडिग करने में शामिल हैं। कोलकाता पुलिस चारों संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक तीनों बांग्लादेशी आतंकी भारत में अपने संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे और लोगों की भर्तियां करते थे। बता दें कि बांग्लादेशी आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा हुआ है। सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसी संगठन से जुड़े लोगों ने कुछ समय पहले आस्‍ट्रेलिया के एक नागरिक पर चाकू से हमला कर दिया था।