पेंशन के लालच में तीन साल तक मां को फ्रिज में रखा दफ्न, अंगूठे से होता रहा वेरिफिकेशन

kolkata murder mother
आरोपी बेटा

कोलकाता। पैसों के लालच में एक सिरफिरा बेटा अपनी मां के शव को तीन साल तक फ्रिज में बंद किए रहा। आरोपी बेटा तीन साल तक अपनी मां के अंगूठे के निशान से उनको जिंदा साबित कर पेंशन उठाता रहा। मामले की भनक लगने पर आरोपी के घर पहुंची पुलिस को फ्रीजर से मृतका का शव बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे और उसके पिता को हिरासत में ले लिया है। पुलिस को आशंका है कि दोनों मृतका की पेंशन के लालच में शव को फ्रीजर में रखे हुए थे। वहीं दूसरी तरफ वृद्धा की मौत को लेकर भी पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी इलाके बेहाला में रहने वाले गोपाल चंद्र मजूमदार की पत्नी बीना की मौत तीन साल पहले हुई थी। बीना खाद्य निगम में कर्मचारी थी। पुलिस का कहना है कि बीना का बेटा सुब्रत मजूमदार तीन साल तक उनके अंगूठे का निशान लेकर हर वर्ष पेंशनर वेरिफिकेशन करता रहा और डेबिट कार्ड से उनकी पेंशन भी निकालता रहा। पुलिस का तर्क है कि सुब्रत बेरोजगार है, इसी के चलते उसने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने सुब्रत और पिता गोपाला चन्द्र को हिरासत में ले लिया है।

{ यह भी पढ़ें:- हिंदू पाकिस्तान वाले बयान में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस }

पड़ोसियों ने जताई थी अनहोनी की आशंका-

इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि एक निजी अस्पताल में बीना का निधन हो चुका था लेकिन उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि उसके शव का क्या हुआ। पुलिस के मुताबिक, मृतका के शव को दो मंजिला मकान के भूतल में एक कमरे में विशाल फ्रीजर में बंद करके रखा गया था। बंद कमरे में दो फ्रीजर रखे हुये थे, एक फ्रीजर में शव रखा हुआ था जबकि दूसरा फ्रीजर खाली पड़ा था।

मौत पर पुलिस को संदेह-

पुलिस मृतका के पति से भी बात कर रही है। पुलिस का तर्क है कि पहले यह पता चल सके कि किसने और किस उद्देश्य से शव को संरक्षित किया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गोपाल चंद्र मजूमदार ने उन्हें बताया कि उसके बेटे ने ऐसा किया, जिसने वादा किया था कि वह बीना को जिंदा कर देगा। महिला का बेटा पिछले करीब दो सालों से बेरोजगार था और ऐसा लगता है कि वह पेंशन की रकम हासिल करने के लिये ऐसा कर रहा था।

{ यह भी पढ़ें:- ममता बनर्जी बोलीं- BJP आतंकी संगठन, मुस्लिमों को ही नहीं हिन्दुओं को भी लड़वा रही }

कोलकाता। पैसों के लालच में एक सिरफिरा बेटा अपनी मां के शव को तीन साल तक फ्रिज में बंद किए रहा। आरोपी बेटा तीन साल तक अपनी मां के अंगूठे के निशान से उनको जिंदा साबित कर पेंशन उठाता रहा। मामले की भनक लगने पर आरोपी के घर पहुंची पुलिस को फ्रीजर से मृतका का शव बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे और उसके पिता को हिरासत में ले लिया है। पुलिस को आशंका है कि दोनों मृतका…
Loading...