1. हिन्दी समाचार
  2. Kona EV 9 जुलाई को होगी लॉन्च, जानें खासियत

Kona EV 9 जुलाई को होगी लॉन्च, जानें खासियत

Kona Ev Launches On 9th July Learn Specialty

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai अपनी ऑल-न्यू Kona EV को भारतीय बाजार में 9 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले ही यह एसयूवी डीलर्स के पास पहुंचना शुरू हो गई है। सेल्स डाटा के मुताबिक Hyundai ने पिछले महीने Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी की 25 यूनिट्स डिस्पेच की हैं। इसके अलावा नई Kona EV टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई है। Kona EV भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में पहली किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। हालांकि, यह पूरी तरह कम्पलीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में बाजार में आएगी, जिसके चलते इसपर हैवी इंपोर्ट टैक्स लगेगा। Kona EV की अनुमानित कीमत 22-25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

इतना ही नहीं Hyundai इंडिया ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को आधिकारिक तौर पर वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया है। हालांकि, भारतीय बाजार में कंपनी सिर्फ एक ही वेरिएंट लॉन्च करेगी। Hyundai ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह भारत में कौनसा वेरिएंट उतारेगी।

फीचर्स की बात करें तो Hyundai Kona EV के बेस वेरिएंट में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी जो 300 km तक की रेंज देगी। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगेगा। 39.2kWh बैटरी पैक 134PS की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बेस वेरिएंट को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 9.3 सेकंड का वक्त लगेगा। इसके अलावा कंपनी ने Kona में ज्यादा पावरफुल 64 kWh की बैटरी भी दी है, जो 204 PS की पावर और 395Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 9 घंटे का समय लगेगा। Hyundai Kona EV में हाई-परफॉर्मेंस 1000 kW DC फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा, जिसकी मदद से बैटरी लेवल को 80 फीसद चार्ज होने में 54 मिनट का समय लगता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...