1. हिन्दी समाचार
  2. प्रयागराज में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल बना कोविड-19 अस्पताल

प्रयागराज में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल बना कोविड-19 अस्पताल

Kovid 19 Hospital Becomes Swarooprani Nehru Hospital In Prayagraj

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

प्रयागराज: मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल को भी कोविड़-19 अस्पताल बनाया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल को भी कोविड़-19 अस्पताल बनाया गया है। अब यहां पर कोरोना संदिग्ध या संक्रमित मरीजाें को ही भर्ती कर उपचार किया जाएगा। यहां अभी 20 वेंटीलेटर हैं। शीघ्र 20 और वेंटीलेटरों की व्यवस्था की जा रही है। अस्पताल के 18 वाडों में कुल 1100 बेडों की व्यवस्था है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

उन्होने बताया कि स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग को पूरी खाली करा लिया गया है। इसमें वैसे भी ओपीडी बन्द था। उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में स्थित ट्रामा सेंटर भी चालू रहेगा। अस्पताल के कुल 18 वार्डों को सेनीटाइजेशन कराने का कार्य हो रहा है। इसमें कोरोना के मरीजों के उपचार के बाद डाक्टर, नर्स एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि कोविड़ अस्पताल का उद्देश्य केवल कोरोना के ही मरीजों का भर्ती कर उपचार किया जाए। उन्होंने बताया कि कोटवा और बेली को पहले ही कोविड़ अस्पताल घोषित किया जा चुका है। इन दोनों को पूरी तरह खाली भी कराया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...