1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में सुस्त हुई कोविड-19 की रफ्तार, नए मरीजों का आंकड़ा देख सुकून की सांस ली सरकार

यूपी में सुस्त हुई कोविड-19 की रफ्तार, नए मरीजों का आंकड़ा देख सुकून की सांस ली सरकार

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक दिन में पाए जाने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब तेजी से गिरावट आ रही है। सोमवार को नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की यह संख्या 1229 पर पहुंच गई जो पहले की संख्या से काफी कम है। वहीं एक दिन में ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान

सोमवार को एक दिन में मिले पॉजिटिव मरीजों से काफी अधिक 1972 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। प्रदेश में 18,918 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। वहीं एक दिन में होने वाली मौतों का आंकड़ा भी काफी कम रहा। सोमवार को प्रदेश में 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना का रिकवरी प्रतिशत भी 95.23 है।

आपको बता दें कि प्रदेश में बीते एक दिन में कुल 1,23,021 सैम्पल की जांच की गई। अब तक कुल 2,15,38,320 सैम्पल की जांच की गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 1229 नए कोरोना से संक्रमित मामले सामने आए हैं। प्रदेश में 18,918 कोरोना के एक्टिव मामले में से 8,566 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। जबकि निजी चिकित्सालयों में 1892 लोग इलाज करवा रहे हैं। अब तक कुल 5,39,727 लोग प्रदेश में कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सोमवार को जिन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई उनमें प्रयागराज और वाराणसी में सबसे ज्यादा 2-2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं लखनऊ, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, लखीमपुर खीरी, गाजीपुर, सोनभद्र, फर्रुखाबाद, औरैया और चित्रकूट में 1-1 कोरोना मरीज की मौत हुई है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी खुशियों से दूर जरूरतमंद चेहरों पर मुस्कान लाने का अनोखा प्रयास
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...