HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोविड टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार: अब 17 नगर निगमों और नोएडा में भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन

कोविड टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार: अब 17 नगर निगमों और नोएडा में भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन जोरों पर जारी है। प्रदेश में अब 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया गया है। पहले चरण में सात जिलों में युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गयी थी। वहीं, अब मुख्यमंत्री के आदेश पर 17 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन जोरों पर जारी है। प्रदेश में अब 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया गया है। पहले चरण में सात जिलों में युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गयी थी। वहीं, अब मुख्यमंत्री के आदेश पर 17 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है।

पढ़ें :- कांग्रेस सांसद ने ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र, कहा-जनता अघोषित विद्युत कटौती के संकट से जूझ रही है

मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद प्रदेश में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। बता दें कि, प्रदेश में एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू किया गया था। पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में 18 से 44 साल वालों का टीकाकरण शुरू किया था।

वहीं, अब मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कोविड संक्रमण को लेकर आलाधिकारियों की बैठक में कोविड टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए। सीएम ने अब प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों समेत गौतमबुद्धनगर में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने को कहा है। टीकाकरण में शामिल 10 जनपदों के युवाओं को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा।

ऑनलाइन पंजीकरण के दौरान युवाओं को टीकाकरण के लिए मनपसंद स्‍लॉट व अस्‍पताल चुनने का विकल्‍प भी दिया जाएगा। जानकारों के अनुसार 18 से 44 साल वालों के लिए अस्‍पतालों में अलग बूथ बनाए गए है। प्रदेश में करीब 7000 बूथों पर टीकाकरण किया जा रहा है। 17 नगर निगमों में कोविड टीकाकरण शुरू होने के बाद बूथों की संख्‍या भी काफी बढ़ जाएगी।

 

पढ़ें :- यूपी के इस जिले में कांवड़ यात्रा के चलते 26 जुलाई से दो अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, आदेश जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...