1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोझिकोड एयरपोर्ट विमान हादसा, पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत… 10 साल पहले हुआ था …

कोझिकोड एयरपोर्ट विमान हादसा, पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत… 10 साल पहले हुआ था …

By आराधना शर्मा 
Updated Date

केरल: केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा हो गया। इस हादसे मे अब तक पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई ऐसा बताया जा रहा है। एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया।

विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 189 यात्री सवार थे। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक हादसे में एक पाटलट और तीन यात्रियों की मौत हो गई है। आपको बता दें, एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स-1344 दुबई से केरल आ रही थी। विमान दो टुकड़ों में बंटा नजर आ रहा है।

इस बीच, पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की। उन्होंने केंद्र की ओर से केरल को हर संभव मदद देने का कहा है। हादसे में कितना नुकसान हुआ है, फिलहाल यह पता नहीं चल सका है।

10 साल पहले हुआ था ऐसा ही हादसा

इस हादसे ने आज से करीब 10 साल पहले मंगलुरु में एयर इंडिया एक्सप्रेस के ही एक विमान के साथ हुए हादसे की यादें ताजा कर दी है। संयोग से करीब 10 साल पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस का ही एक यात्री विमान मंगलोर में इसी तरह हादसे का शिकार हुआ था। यह भी संयोग है कि वह विमान भी दुबई से ही आ रहा था। 22 मई 2010 को एयर इंडिया की दुबई से मंगलोर आ रही फ्लाइट संख्या 812 लैंडिंग के वक्त रनवे को पार करते हुए पहाड़ी में जा गिरी थी।

उस हादसे में158 लोगों की मौत हो गई। उस विमान में 160 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य थे। सभी चालक दल सदस्यों और 152 यात्रियों की हादसे में जान चली गई। सिर्फ 8 यात्री ही बच सके थे।

राहत की बात यह है कि मंगलोर हादसे में प्लेन में आग लग गई थी, लेकिन कालीकट में हुए हादसे में प्लेन में आग नहीं लगी। शुक्रवार को हुए हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...