1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. KPL: पीसीबी के आरोपों पर बीसीसीआई का मुंहतोड़ जवाब, कहा जहां बात रखना चाहे रखें

KPL: पीसीबी के आरोपों पर बीसीसीआई का मुंहतोड़ जवाब, कहा जहां बात रखना चाहे रखें

दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई इन दिनों काफी चर्चा में हैं। बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स को कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से मना कर दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

KPL: दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई(BCCI) इन दिनों काफी चर्चा में हैं। बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका(SA)के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स को कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से मना कर दिया। इसपर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गिब्स और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) को जवाब देते हुए कहा है कि भारतीय बोर्ड को अपने अधिकारों की समझ है और हम अपने देश के क्रिकेटिंग इकोसिस्टम(CE) को देखते हुए फैसला लेते हैं।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

‘पीसीबी उलझन में है। जिस तरह से पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ियों को आईपीएल(IPL) में भाग लेने की अनुमति नहीं देने के फैसले को आईसीसी (ICC)सदस्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के रूप में नहीं माना जा सकता है। भारत शुद्ध रूप से बीसीसीआई(BCCI) का आंतरिक मामला है। उन्होंने आगे कहा, ‘आईसीसी में इस मामले को उठाने के लिए उनका स्वागत है और कोई भी समझ सकता है कि यह कहां से आ रहा है।

लेकिन उन्हें यह खुद पूछने की जरूरत है कि क्या यह उनके कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप के कारण है क्योंकि उनके संविधान के अनुसार पाकिस्तान के पीएम आधिकारिक तौर पर उनके संरक्षक हैं। आपको बता दें कि गिब्स ने ट्विटर का सहारा लेकर बीसीसीआई पर गंभीर आरोप लगाए उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई राजनीतिक एजेंडे(POLITICAL AGENDA) से प्रेरित होकर मुझे कश्मीर प्रीमियर लीग(KPL) में खेलने से रोक रही है। इसके साथ ही वे मुझे धमकी दे रहे हैं कि अगर मैं ऐसा करता हूं तो मुझे भारत में एंट्री नहीं मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...