1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भाजपा में शामिल हुए उत्तर भारतीयों के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह, डेढ़ साल पहले छोड़ी थी कांग्रेस

भाजपा में शामिल हुए उत्तर भारतीयों के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह, डेढ़ साल पहले छोड़ी थी कांग्रेस

महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के प्रमुख नेता और राज्य में कांग्रेस चीफ रह चुके कृपाशंकर सिंह भाजपा का दामन थाम लिए हैं। कृपाशंकर सिंह का बीजेपी में आना इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि कुछ ही समय में बृहनमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) चुनाव होने हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kripashankar Singh A Big Leader Of North Indians Joined Bjp Left Congress One And A Half Year Ago

मुंबई। महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के प्रमुख नेता और राज्य में कांग्रेस चीफ रह चुके कृपाशंकर सिंह भाजपा का दामन थाम लिए हैं। कृपाशंकर सिंह का बीजेपी में आना इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि कुछ ही समय में बृहनमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) चुनाव होने हैं।

पढ़ें :- Maharashtra : महाड में चट्टान खिसकने से 36 लोगों की मौत, NDRF टीम मौके पर पहुंची

बता दें कि, कुछ वर्षों से उत्तर भारतीय ही बीजेपी का मुख्य वोट बैंक रहे हैं। ऐसे में कृपाशंकर सिंह के बीजेपी में शामिल होने से वोटों में इजाफा संभव हो सकता है। सिंह ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन की है।

सिंह ने बीजेपी में शामिल होने से पहले कहा था, ‘मैंने अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी। इसे हटाए जाने की प्रक्रिया का विरोध किया जा सकता था लेकिन कांग्रेस को इसे हटाने का विरोध नहीं करना चाहिए था। मैंने पार्टी के रुख को लेकर सवाल किए लेकिन जवाब नहीं मिला। मैं बिना किसी शर्त के बीजेपी में शामिल हो रहा हूं।’ बता दें कि सिंह ने सितंबर 2019 में ही कांग्रेस छोड़ दी थी।

 

पढ़ें :- महाराष्ट्र: रत्नागिरी और रायगढ़ पानी ही पानी, CM उद्धव ठाकरे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बुलाई आपात बैठक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X