1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NZ: बिना मैच खेले ही केएस भरत ने बनाया विश्व रिकार्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

IND Vs NZ: बिना मैच खेले ही केएस भरत ने बनाया विश्व रिकार्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

ऋद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग संभालने वाले केएस भरत ने खास कारनामा किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में अब तक एक स्टम्प और दो कैच लपके हैं। उन्होंने जैसे ही यहां शतक के करीब पहुंचे सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को स्टम्प आउट किया, वैसे ही उनके नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ऋद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग संभालने वाले केएस भरत ने खास कारनामा किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में अब तक एक स्टम्प और दो कैच लपके हैं। उन्होंने जैसे ही यहां शतक के करीब पहुंचे सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को स्टम्प आउट किया, वैसे ही उनके नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। भरत अब सब्सिट्यूट के तौर पर टेस्ट में बल्लेबाज को स्टम्प आउट करने वाले तीसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने ये कारनामा भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन किया।

पढ़ें :- जो सफलता नहीं पा सकी अन्य एशियाई क्रिकेट टीमें, वो लगी बंग्लादेश के हांथ

भरत से पहले ब्रिटेन के नेविल टफनेल और न्यूजीलैंड के बेवन कॉन्गडॉन ही ऐसा कारनामा कर पाए हैं। भरत ने इस मैच में ओपनर विल यंग और रॉस टेलर का कैच लिया। भरत का कैच ही था, जिसके दम पर भारत को इस मैच में पहली सफलता मिली। विल तीसरे दिन अपने पहले शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे, लेकिन सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू चलाया और उन्हें 89 रनों के स्कोर पर विकेटकीपर भरत के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ लाथम और यंग के बीच पहले विकेट के लिए 151 रनों की मजबूत साझेदारी का अंत हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...