1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. KTM 390 एडवेंचर रैली वैरिएंट का पहली बार भारत में टेस्टिंग देखा गया

KTM 390 एडवेंचर रैली वैरिएंट का पहली बार भारत में टेस्टिंग देखा गया

KTM 390 एडवेंचर रैली मोटरसाइकिल का अधिक ऑफ-रोड केंद्रित संस्करण होने की उम्मीद है और अगले साल वैश्विक बाजारों और भारत में भी आ सकती है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हाल ही में ऑनलाइन सामने आए स्पाई शॉट्स के एक नए सेट के अनुसार, केटीएम 390 एडवेंचर का एक नया ऑफ-रोड विशिष्ट संस्करण काम करता प्रतीत होता है। केटीएम 390 एडवेंचर रैली के रूप में डब किया गया मोटरसाइकिल पर कई बदलाव दिखाता है जो इसे और अधिक ऑफ-रोड अनुकूल बनाता है। यह केटीएम की डकार मशीन के भी करीब दिखाई देता है। हालांकि परिवर्तनों के सटीक सेट पर विवरण फिलहाल गुप्त रखा गया है।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

हेडलैंप असेंबली KTM डकार बाइक की तरह ऊपर उठी हुई है। एक लंबा विंडस्क्रीन और एक बड़ा फ्रंट काउल भी है, जबकि टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल को अब ऊपर और राइडर की परिधीय दृष्टि के भीतर रखा गया है। हैंडलबार को भी ऊंचा रखा गया है और यह राइडर के करीब लगता है। रैली वेरिएंट पर दोहरे उद्देश्य वाले रबर के विपरीत बाइक को नॉबी टायर मिलने की भी उम्मीद है। परीक्षण खच्चर हालांकि स्पोक वाली इकाइयों के विपरीत मिश्र धातु के पहियों पर सवारी करता है, जो कुछ ने रैली संस्करण पर आशा की होगी।

केटीएम 390 एडवेंचर रैली में साइकिल के अन्य हिस्से समान दिखते हैं। इसमें 373.2 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन शामिल है जो 42.3 बीएचपी और 37 एनएम पीक टॉर्क देता है। निलंबन और ब्रेकिंग सिस्टम को भी आगे ले जाने की संभावना है, जबकि चेसिस में भी कोई बदलाव नहीं होगा।

केटीएम कब 390 एडवेंचर रैली को बाजार में लाने की योजना बना रहा है, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन हम इसे अगले साल किसी समय देखने की उम्मीद करते हैं। यह मॉडल उन लोगों के लिए अधिक उद्देश्यपूर्ण होगा जो 390 एडीवी पर कुछ ऑफ-रोडिंग का मजा लेना चाहते हैं, जो कि इसकी वर्तमान आड़ में सीमाओं के साथ आता है। यदि और जब केटीएम भारत में रैली संस्करण को लॉन्च करने का फैसला करता है, तो उम्मीद है कि कीमतें मानक मॉडल पर प्रीमियम का आदेश देंगी। फिलहाल केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत 3.28 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...