1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. KTM 990 Duke फिर से टेस्ट में आई नजर

KTM 990 Duke फिर से टेस्ट में आई नजर

ऐसा लगता है कि केटीएम एक बड़े और अधिक प्रदर्शन-उन्मुख मिडिलवेट नग्न पर काम करने में व्यस्त है। लेकिन इसे प्रोडक्शन फॉर्म में पेश किए जाने में एक साल या उससे अधिक समय लगने की संभावना है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

केटीएम आगामी केटीएम 990 ड्यूक के विकास के साथ आगे बढ़ रहा है, जो ऑस्ट्रियाई ब्रांड के मिडलवेट नग्न के लिए अगला प्रतिस्थापन होगा। अपकमिंग 990 ड्यूक के शुरुआती प्रोटोटाइप का एक टेस्ट म्यूल पहली बार पिछले साल जुलाई में देखा गया था, और ऐसा लग रहा है कि केटीएम धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से आगे बढ़ रहा है, जो नई बाइक के लिए भारी रिडिजाइन किए गए इंजन होने की उम्मीद है। भविष्य के उत्सर्जन और शोर नियमों को कड़ा करने के साथ, केटीएम ने इंजन को फिर से काम किया है, एक विस्थापन टक्कर के साथ जो कुछ बदलावों को ऑफसेट करने में मदद करने की उम्मीद है।

पढ़ें :- महिंद्रा की कारें अब 53,000 रुपये तक महंगी

चेसिस का डिज़ाइन कमोबेश एक जैसा है, इसके अलावा थोड़े बड़े इंजन को समायोजित करने के लिए कुछ बदलावों के साथ-साथ एक बिल्कुल नया स्विंगआर्म भी है। नया एल्युमीनियम स्विंगआर्म बीफियर दिखता है, लेकिन यह पूरी तरह से अलग भी दिखता है, यह सुझाव देता है कि यह हल्का और सख्त होगा, और नई निकास स्थिति को समायोजित करने के लिए एक नए डिजाइन के साथ आएगा। बाइक को नया बॉडीवर्क भी मिलेगा, जिसमें एक नया फ्रंट मडगार्ड, शार्प टैंक सराउंड और नए रेडिएटर श्राउड शामिल हैं जो बाइक को एक तेज और अधिक आक्रामक डिजाइन देते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि रियर सबफ़्रेम को भी फिर से डिज़ाइन किया गया है, जो सवार और यात्री के लिए नई सीटों के साथ पूर्ण है।

लेकिन यह अभी भी एक प्रोटोटाइप है और उत्पादन के लिए तैयार मॉडल नहीं है। इसलिए, केटीएम नई 990 ड्यूक पेश करने में कुछ समय लग सकता है। नए पैरेलल-ट्विन 990 सीसी इंजन के भारी अपडेट होने की उम्मीद है, और यह बिल्कुल नया भी हो सकता है, और केटीएम 890 ड्यूक के वर्तमान 121 बीएचपी के प्रदर्शन में भी उल्लेखनीय वृद्धि होगी। यह भी उम्मीद की जा सकती है कि केटीएम 990 को एक टॉप-स्पेक मिडलवेट सुपर ड्यूक के रूप में पेश करेगा, जबकि 890 का सह-अस्तित्व जारी रहेगा। आने वाले महीनों में अधिक विवरण की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...