KTM की ई-बाइक जल्द होगी भारत में लॉंच, जानें क्या होगा खास

KTM
KTM की ई-बाइक जल्द होगी भारत में लॉंच, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। इस इलेक्ट्रिक वाहनों के दौर में भारत भी अपनी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहा है। दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Bajaj और KTM एक हाई एंड इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल बाइक के किसी भी फीचर्स को लेकर कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस समय KTM में बजाज का 48 फीसदी हिस्सेदारी है और दोनों ब्रांड्स काफी समय से एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Ktms E Bike Will Be Launched In India Soon Know What Will Be Special :

दरअसल, KTM की बाइक्स की अपनी ही एक अलग पहचान है दूर से आप इसकी बाइक को आसानी से पहचान सकते हैं। कंपनी का उद्देश्य बाइक्स में विनिंग परफॉर्मेंस और हैंडलिंग देना है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में KTM ने RC 125 बाइक को भारत में लॉन्च किया था और इसकी कीमत 1.47 लाख रुपये रखी गई थी। अनुमान ये भी है कि यह बाइक अगले साल भारत में दस्तक दे सकती है।

वहीं, बजाज ने भी हाल ही में पल्सर सीरिज में सबसे छोटे इंजन के साथ पल्सर 125 Neon को भारत में उतारा है। नई पल्सर 125 Neon अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक है। बजाज ने इसमें DTS-i पेटेंट टेक्नोलॉजी से लैस 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, 125cc का बीएस-IV इंजन लगाया है। यह इंजन 12PS की पावर और 11NM का टॉर्क देता है।

इतना ही नहीं इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक प्राइमरी किक दी गई है, जिससे राइडर किसी भी गियर में सिर्फ क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है। बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी गई हैं। Pulsar 125 Neon के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 64,000 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 66,618 रुपये है।

नई दिल्ली। इस इलेक्ट्रिक वाहनों के दौर में भारत भी अपनी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहा है। दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Bajaj और KTM एक हाई एंड इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल बाइक के किसी भी फीचर्स को लेकर कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस समय KTM में बजाज का 48 फीसदी हिस्सेदारी है और दोनों ब्रांड्स काफी समय से एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। दरअसल, KTM की बाइक्स की अपनी ही एक अलग पहचान है दूर से आप इसकी बाइक को आसानी से पहचान सकते हैं। कंपनी का उद्देश्य बाइक्स में विनिंग परफॉर्मेंस और हैंडलिंग देना है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में KTM ने RC 125 बाइक को भारत में लॉन्च किया था और इसकी कीमत 1.47 लाख रुपये रखी गई थी। अनुमान ये भी है कि यह बाइक अगले साल भारत में दस्तक दे सकती है। वहीं, बजाज ने भी हाल ही में पल्सर सीरिज में सबसे छोटे इंजन के साथ पल्सर 125 Neon को भारत में उतारा है। नई पल्सर 125 Neon अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक है। बजाज ने इसमें DTS-i पेटेंट टेक्नोलॉजी से लैस 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, 125cc का बीएस-IV इंजन लगाया है। यह इंजन 12PS की पावर और 11NM का टॉर्क देता है। इतना ही नहीं इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक प्राइमरी किक दी गई है, जिससे राइडर किसी भी गियर में सिर्फ क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है। बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी गई हैं। Pulsar 125 Neon के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 64,000 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 66,618 रुपये है।