1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव सड़क हादसा- CBI के आरोप पत्र में MLA कुलदीप सेंगर पर हत्या का आरोप नहीं

उन्नाव सड़क हादसा- CBI के आरोप पत्र में MLA कुलदीप सेंगर पर हत्या का आरोप नहीं

Kuldeep Sengar Was Not Accused Of Murder In Unnao Road Accident Cbi Charge Sheet But The Victim Was Raped For 9 Days

नई दिल्ली। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ रायबरेली में बीते 28 जुलाई को हुई सड़क दुर्घटना मामले में कल सीबीआई ने आरोप पत्र दायर कर दिया। आरोप पत्र में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और और उनके सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और डराने-धमकाने के आरोप तो लगाये गये लेकिन हत्या व हत्या के प्रयास के आरोप हटा दिये गये। इस हादसे में पीड़िता के साथ जा रही उसकी दो करीबी महिलाओं की मौत हो गयी थी जबकि पीड़िता व उसका वकील बुरी तरह घायल हुए थे। वहीं रेप मामले में सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि उसके साथ 2017 में 9 दिनो तक रेप हुआ था जिसमें 3 नामजद किये गये हैं।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

आपको बता दें कि इस दुर्घटना के बाद उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कुलदीप सेंगर व उनके सहयोगियों पर आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी से संबंधित आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीक्रत करवाया था। काफी विरोध के बाद इसकी जांच सीबीआई को दी गयी थी। शुक्रवार को सीबीआई ने लखनऊ की एक विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष जो आरोप पत्र दायर किया उसमें सेंगर व उनके सहयोगियों पर सिर्फ आपराधिक साजिश और धमकी से संबंधित आरोप ही लगाए हैं। वहीं ट्रक चालक आशीष कुमार पाल पर तेज लापरवाही से तेज गति में वाहन चलाने के आरोप लगाया गया है।

वहीं सीबीआई ने उन्नाव के साथ 2017 में हुए रेप मामले में शुक्रवार को दिल्ली कोर्ट को बताया कि 2017 में पीड़िता का अपहरण करके 9 दिनो तक लगातार अलग अलग जगह ले जाकर उसके साथ तीन लोगों ने रेप किया था। सीबीआई ने यह भी बताया कि उस समय पीड़िता नाबालिक थी। इस मामले में सिर्फ तीन लोगों के नाम सामने आये ​हैं जिनमें नरेश तिवारी, ब्रजेश यादव व शुभम सिंह शामिल हैं। इस मामले में सीबीआई ने आरोप पत्र में पाक्सो ऐक्ट के तहत इन तीनो के खिलाफ 120 बी, अपहरण, गैंगरेप की धारायें लगाई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X