कुमार मंगलम बिड़ला का बड़ा बयान, कहा, सरकार ने राहत नहीं दी तो वोडाफोन-आइडिया होंगी दिवालिया

Kumar Mangalam Birla
कुमार मंगलम बिड़ला का बड़ा बयान,कहा, सरकार ने राहत नहीं दी तो वोडाफोन-आइडिया होंगी दिवालिया

नई दिल्ली। आदित्य बिड़ला समूह के मुखिया और वोडाफोन-आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि सरकार से राहत नहीं मिली तो कंपनी बंद करनी पड़ेगी। उन्होंने शुक्रवार को एक समिट में कंपनी के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह कहा। उन्होंने संकेत दिया कि वोडाफोन-आइडिया में अब और निवेश नहीं करेंगे। कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि राहत नहीं मिलने पर कम्पनी को दिवालिया का विकल्प चुनना पड़ेगा।

Kumar Mangalam Birlas Big Statement Said Vodafone Idea Will Be Bankrupt If The Government Does Not Give Relief :

रिलायंस जियो के आने के बाद बाकी कंपनियों को टैरिफ वॉर में काफी घाटा उठाना पड़ रहा है। एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किलें और बढ़ गईं। जुलाई-सितंबर तिमाही में वोडाफोन-आइडिया को 50,921 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। यह किसी भारतीय कंपनी का एक तिमाही में सबसे बड़ा नुकसान है।

वोडाफोन-आइडिया ने पिछले दिनों टैरिफ बढ़ाने का फैसला भी लिया, लेकिन इससे जो फायदा होने की उम्मीद है वह जरूरतों के हिसाब से पर्याप्त नहीं होगा। कुमार मंगलम बिड़ला के बयान के बाद शुक्रवार को बीएसई पर शेयर 8.89% गिरकर 6.66 रुपए पर आ गया। ब्रिकवर्क रेटिंग्स के डाउनग्रेड करने की वजह से गुरुवार को भी 5% गिरावट आई थी।

नई दिल्ली। आदित्य बिड़ला समूह के मुखिया और वोडाफोन-आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि सरकार से राहत नहीं मिली तो कंपनी बंद करनी पड़ेगी। उन्होंने शुक्रवार को एक समिट में कंपनी के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह कहा। उन्होंने संकेत दिया कि वोडाफोन-आइडिया में अब और निवेश नहीं करेंगे। कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि राहत नहीं मिलने पर कम्पनी को दिवालिया का विकल्प चुनना पड़ेगा। रिलायंस जियो के आने के बाद बाकी कंपनियों को टैरिफ वॉर में काफी घाटा उठाना पड़ रहा है। एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किलें और बढ़ गईं। जुलाई-सितंबर तिमाही में वोडाफोन-आइडिया को 50,921 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। यह किसी भारतीय कंपनी का एक तिमाही में सबसे बड़ा नुकसान है। वोडाफोन-आइडिया ने पिछले दिनों टैरिफ बढ़ाने का फैसला भी लिया, लेकिन इससे जो फायदा होने की उम्मीद है वह जरूरतों के हिसाब से पर्याप्त नहीं होगा। कुमार मंगलम बिड़ला के बयान के बाद शुक्रवार को बीएसई पर शेयर 8.89% गिरकर 6.66 रुपए पर आ गया। ब्रिकवर्क रेटिंग्स के डाउनग्रेड करने की वजह से गुरुवार को भी 5% गिरावट आई थी।