कुमार विश्वास ने कर दी इस पाकिस्तानी महिला की बोलती बंद!

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान की तकरार जगजाहिर है, जहां भी दोनों मुल्क के वासी टकराते है देखना दिलचस्प हो जाता है। अमूमन इस तकरार में पाकिस्तान को ही मुंह की खानी पड़ती है। ऐसा ही कुछ हुआ सोशल मीडिया पर जब एक पाकिस्तानी महिला ने भारत पर कटाक्ष करते हुए निशाना साधना चाहा जिसके जबाब में देश के मशहूर कवि और युवा दिलों की धड़कन कहें जाने वाले कुमार विश्वास ने अपने जबाब से बोलती बंद कर दी।

दरअसल हुआ ये कि @mahnoor नाम के ट्विटर हैंडल से एक भारतीयों पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीटर हैंडल की प्रोफाइल देखकर साफ पता चलता है कि ये पाकिस्तान की है। @mahnoor ने लिखा कि ये भारतीय मेरी उर्दू सुधार रहे हैं, ये भी क्या विडंबना है। @mahnoorके इस ट्वीट पर बहुत से पाकिस्तानी यूजर्स भी भारतीयों का मजाक उड़ाने लगे। हालांकि @mahnoor के ट्वीट पर भारतीय यूजर्स ने भी अपनी आपत्ति जताते हुए लिखा कि उर्दू कब से पाकिस्तान की हो गई..कभी दिल्ली अमीर खुसरो की मजार पर आइएगा आपको हकीकत का पता चल जाएगा।

पाकिस्तानी महिला का ये ट्वीट देखते ही देखते वायरल होने लगा। ट्वीट वायरल होते हुए कुमार विश्वास तक भी पहुंचा। कुमार विश्वास ने भी इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कुमार विश्वास ने इस ट्वीट का जिस अंदाज में जवाब दिया उसने हिंदुस्तानी यूजर्स का दिल जीत लिया। कुमार विश्वास ने इस महिला के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- मोहतरमा, जगह बदलने से पुरखे नहीं बदला करते, आप के मुल्क का अपना बस नाम है..बाकी सब हिंद का कर्ज है, चाहे उर्दू हो या तारीख।

मशहूर कवि कुमार विश्वास ने इस महिला को जवाब देते हुए कहा है कि तुम लोगों के पास तुम्हारे नाम के सिवा सबकुछ भारत का दिया हुआ है। कुमार विश्वास के इस जवाब पर यूजर्स उनकी खूब तारीफें कर रहे हैं। ऐसे यूजर्स लिख रहे हैं कि इसे कहते हैं हिंदुस्तानी शेर, एक पंजा और काम तमाम।

{ यह भी पढ़ें:- हरभजन सिंह ने जीएसटी पर ली सरकार की फिरकी }