कुंभ का आयोजन एक अप्रतिम अवसर: डा. नीलकंठ तिवारी

nilkanth-tiwari
कुंभ का आयोजन एक अप्रतिम अवसर: डा. नीलकंठ तिवारी

लखनऊ। प्रदेश के राज्य मंत्री सूचना डा नीलकंठ तिवारी ने कुंभ-2019 के परिप्रेक्ष्य में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उप्र की तैयारियों की आज समीक्षा की। उन्होने इस मौके पर कहा कि प्रयाग में कुंभ का आयोजन एक अत्यंत प्राचीन परंपरा और भारत के सामाजिक जीवन का एक अनोखा मेल है, जिस पर देश-विदेश के लोगों की नजर रहती है और समय-समय पर शोधकर्ता इस पर शोध भी करते हैं।

उन्होनें बताया कि यह अवसर प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा, ज्ञान एवं वैराज्ञ तथा विशाल जनसमूह के सुरक्षित कल्पवास, गंगा स्नान, यात्रा-पर्यटनके लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे वृहद प्रयासों को जन समूह के समक्ष रखने का अप्रतिम अवसर है। डा तिवारी ने कहा कि कुंभ-2019 का आयोजन हर दृष्टि से अभूतपूर्व हो और इस पहचान को और दमकाये, इस प्रयास में कोई भी कसर न छोड़ने के निर्देश दिए।

{ यह भी पढ़ें:- कुंभ मेले के लिए मुस्लिमों ने तोड़ी मस्जिद, ये रही वजह }

उन्होने कहा कि जो भी कार्य सूचना विभाग, उप्र द्वारा कुंभ के अवसर पर सम्पन्न किए जाने हैं उनकी विस्तृत कार्य योजना बनाकर निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार किए जायें। बैठक में अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी एवं निदेशक सूचना उज्ज्वल कुमार उपस्थित थे।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की जांच शुरू }

लखनऊ। प्रदेश के राज्य मंत्री सूचना डा नीलकंठ तिवारी ने कुंभ-2019 के परिप्रेक्ष्य में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उप्र की तैयारियों की आज समीक्षा की। उन्होने इस मौके पर कहा कि प्रयाग में कुंभ का आयोजन एक अत्यंत प्राचीन परंपरा और भारत के सामाजिक जीवन का एक अनोखा मेल है, जिस पर देश-विदेश के लोगों की नजर रहती है और समय-समय पर शोधकर्ता इस पर शोध भी करते हैं। उन्होनें बताया कि यह अवसर प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा, ज्ञान…
Loading...