1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान में मिला कलयुग का कुंभकर्ण , लगातार सोता है 300 दिनों तक, ये है बड़ी वजह

राजस्थान में मिला कलयुग का कुंभकर्ण , लगातार सोता है 300 दिनों तक, ये है बड़ी वजह

देर तक सोने के लिए हम सभी ने अपने घरों में कभी न कभी रामायण के एक पात्र 'कुंभकर्ण' वाला ताना सुना ही होगा। लेकिन क्या वास्तव में कोई कुंभकरण जैसी लंबी नींद ले सकता है?

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। देर तक सोने के लिए हम सभी ने अपने घरों में कभी न कभी रामायण के एक पात्र ‘कुंभकर्ण’ वाला ताना सुना ही होगा। लेकिन क्या वास्तव में कोई कुंभकरण जैसी लंबी नींद ले सकता है? कहा जाता है कि कुंभकरण 6 माह तक सोता था लेकिन राजस्थान में एक ऐसा शख्स मिला है जिसने कुंभकर्ण को भी पीछे छोड़ दिया है। वह लगातार 10 महीने यानी 300 दिनों तक सोता रहता है।

पढ़ें :- Munawwar Rana ने महर्षि वाल्मीकि की थी Taliban से तुलना, गुना में एफआईआर दर्ज

यहां के नागौर के रहने वाला 42 साल का पुरखाराम 300 दिन सोता है और बाकी का समय अपना छोटा मोटा काम कर गुजारा करता है। ये कोई सामान्य बात नहीं है। दरअसल, इस व्यक्ति को एक खास तरह की बीमारी है जिसकी वजह से उसकी ये हालत है। ये एक बार सो जाएं तो इन्हें उठाना लगभग नामुमकिन हो जाता है। पुरखाराम को उनके घर वाले नींद में ही खाना खिलाते हैं. जब बाथरूम जाना होता है तो नींद में ही पुरखाराम बेचैन हो जाते हैं और उन्हें उठाकर परिवार वाले बाथरूम ले जाते हैं।

पुरखाराम की नींद का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल सका है, लेकिन उनकी माता कंवरी देवी और पत्नी लिछमी देवी को उम्मीद है कि जल्द ही वे ठीक हो जाएंगे। शुरुआती दौर में 5 से 7 दिनों के लिए सोते थे, लेकिन अब से वक्स महीनों में बदल गया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...