1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kushinagar : इंडियन ऑइल ने 2 किलो एफटीएल सिलेंडर ‘मुन्ना’ किया लांच

Kushinagar : इंडियन ऑइल ने 2 किलो एफटीएल सिलेंडर ‘मुन्ना’ किया लांच

इंडियन ऑयल (Indian Oil) के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने मंगलवार को कुशीनगर स्थित भारत ट्रांसपोर्ट पेट्रोल पम्प से गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रवासियों को 2 किलो एफटीएल सिलेंडर, ‘मुन्ना’ की सौगात दी। श्री वैद्य ने इस नायाब एफटीएल सिलेंडर को मॉर्किट में उतार कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के ग्राहक अर्थात मजदूर, फुटपाथ पर रहने वाले, छोटे रेहड़ी वाले, हलवाई, हाथ ठेला लगाने वाले, कम एलपीजी (LPG) खपत वाले छात्र इत्यादि का जीवन सुगम करने की मुहिम का आरंभ कर दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कुशीनगर। इंडियन ऑयल (Indian Oil) के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने मंगलवार को कुशीनगर स्थित भारत ट्रांसपोर्ट पेट्रोल पम्प से गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रवासियों को 2 किलो एफटीएल सिलेंडर, ‘मुन्ना’ की सौगात दी। श्री वैद्य ने इस नायाब एफटीएल सिलेंडर को मॉर्किट में उतार कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के ग्राहक अर्थात मजदूर, फुटपाथ पर रहने वाले, छोटे रेहड़ी वाले, हलवाई, हाथ ठेला लगाने वाले, कम एलपीजी (LPG) खपत वाले छात्र इत्यादि का जीवन सुगम करने की मुहिम का आरंभ कर दिया।

पढ़ें :- कुशीनगर क्षेत्र से बड़ी खबर: शौचालय के टैंक की सफाई करते समय तीन सफाई कर्मियों की मौत  

डीलर व वितरक समूह, रेहड़ी चालक, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को संबोधित करते हुए इंडियन ऑइल के अध्यक्ष ने कहा कि ग्राहक सेवा इंडियन ऑइल के लिए सर्वोपरि है। हमारा सदैव प्रयास रहता है कि हम अपने ग्रहकों को नवीनतम व पर्यावरण अनुकूल उत्पाद दें। कंपनी के मूल में देखभाल, नवाचार, जुनून, विश्वास है।

मुन्ना भी इसी का उदाहरण है। वह ग्राहक जो 5 किलो एफटीएल संस्करण के खर्च को वहन करने में असमर्थ हैं। मुन्ना उनके लिए सबसे कारगर होगा। पिछले दो वर्षो से करोना महामारी के चलते प्रवासी श्रमिक भारतीयों, विद्यार्थियों, सीमित एलपीजी खपत वाले परिवारों एवं छोटे वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों की एलपीजी जरूरतों को पूरा करने के लिए इंडियन ऑइल ने मुन्ना की इजाद किया है। 2 किलो एफटीएल सिलेंडर खरीदने के लिए केवल पहचान के प्रमाण (पीओआई) की आवश्यकता होगी। गोरखपुर में एक मुन्ना लेने के लिए आपको 1008.50 प्लस 18 फीसदी जीएसटी (एक बारी कॉस्ट) के साथ 300.5 रुपये रीफ़िल चार्ज देना होगा।

इस अवसर पर अल्पा निगम को 10 केजी का कम्पोजिट सिलेंडर देकर सम्मानित किया। सरदारनगर ब्लाक स्थित प्राथमिक विद्यालय तिलौली की प्रधानाध्यापिका अल्पा निगमजी को उत्कृष्ट शिक्षण कार्य के लिए नेशनल आइसीटी अवार्ड – राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इंडियन ऑइल उत्तर प्रदेश-1 के कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, संजीव कक्कड़ ने कहा इंडियन ऑइल रिटेल आउटलेट, इंडेन डिस्ट्रीब्यूटरशिप और डिपार्टमेंट (किराना) स्टोर सहित बिक्री के विभिन्न बिंदुओं पर उपलब्ध हैं और ग्राहक के पसंदीदा स्थान से खरीदे जा सकते हैं। गोरखपुर में जल्द ही मुन्ना हर जगह दिखेगा, उन्होने यह विश्वास जताया।

श्री वैद्य ने इस अवसर पर एक्सपी-95 बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जहां महिला बाइकर्स की संख्या उनके पुरुष समकक्षों से अधिक थी। सीबीआर 650आर, डोमिनार 400, अपाचे 160, अल्ट्रा-आधुनिक पर्यावरण के अनुकूल ‘मेक इन इंडिया’ एक्सपी-95 ईंधन के साथ गोरखपुर की सड़कों पर दौड़ी। इस अवसर पर अध्यक्ष इंडियन ऑइल की मौजूदगी में श्री रजत कौशल ने पम्प परिचारक, और ग्राहक परिचारकों को भी सम्मानित किया।

पढ़ें :- Deoria: बोलेरो और रोडवेज बस की भयानक टक्कर, छह लोगों की हुई मौत कई घायल

इस अवसर पर कृष्ण मोहन ठाकुर, महाप्रबन्धक (एलपीजी), रजत कौशल, महाप्रबन्धक (रीटेल), सर्वजीत सिंह, चीफ़ मैनेजर (कॉर्पोरेट संचार), मनीष गुप्ता, मण्डल एलपीजी प्रमुख, गोरखपुर मंडली, शाही रीटेल प्रमुख, गोरखपुर भी मौजूद रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...