नाराज खाता धारकों ने ट्रेन रोककर जताया विरोध

कुशीनगर: बैंकों से रुपये का भुगतान न होने से कुशीनगर में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लगभग सभी थाना क्षेत्रों मे बैंकों के प्रति लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया। एसबीआई की दुदही शाखा द्वारा कई दिनों से रुपये का भुगतान नहीं करने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज खाता धारकों ने रेल ट्रैक जामकर बढ़नी से सीवान जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को दुदही रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। करीब एक घण्टा तक जाम लगा रहा। सहायक स्टेशन अधीक्षक ने किसी तरह से लोगों को समझा बुझा कर जाम समाप्त कराया।




नोट बंदी हुए तीन सप्ताह से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन कुशीनगर में बैकों के भुगतान की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है..बैकों के सामने भोर से ही लाईन लगाने के बाद भी खाता धारकों को नोट नहीं मिल पा रहा है। इसके चलते लोगों मे गुस्सा बढता जा रहा। सेवरही, कुबेरस्थान, नेबुआ – नौरंगिया , विशुनपुरा सहित कई थाना क्षेत्रों में रुपये का भुगतान न होने से गुस्साए लोगों ने बैकों के खिलाफ अपने आक्रोश का इजहार किया। एसबीआई की दुदही शाखा के सामने कई दिनों से 4 बजे भोर से ही लाइन लगाने के बाद जब 10 बजे ब्रांच मैनेजर ने बैंक में रुपये नहीं होने की बात कही तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।




बड़ी संख्या में नाराज उपभोक्ता दुदही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। दिन के क़रीब 10.45 बढ़नी से सीवान जाने वाली ट्रेन रेलवे स्टेशन पहुँची तो लोगों ने दुदही रेलवे स्टेशन पर उसे रोक दिया और बैंक कर्मचारियों के विरुद्ध नारेबाज़ी करने लगे। करीब एक घंटे तक ट्रैक जाम रहा। सहायक स्टेशन अधीक्षक श्रीनिवास गुप्ता ने किसी तरह से लोगों को समझा कर ट्रैक खाली कराया।