1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kushinagar News: हादसे के डर से 10 साल पहले ही पाट दिया गया था कुंआ, अब स्लैब ढहने से मचा तांडव

Kushinagar News: हादसे के डर से 10 साल पहले ही पाट दिया गया था कुंआ, अब स्लैब ढहने से मचा तांडव

यूपी के कुशीनगर के नौरंगिया थाना इलाके के नौरंगिया गांव में ऐसी ही एक दर्दनाक घटना हुई, जिसको सुनते भर ही मन में सिहरन दौड़ जा रही है। वैवाहिक कार्यक्रम में रस्म के दौरान कुंए में पड़ी स्लैब टूट गई, जिसके कारण उस पर खड़े लोग ​कुंए में गिर गए। राहत और बचाव का कार्य किया गया लेकिन तब तक 13 लोगों की जान चली गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kushinagar News: खुशियां मातम में बदल गईं। बैंड बाजे की जगह चीख पुकार की आवाज कानों में गुंजने लगीं। मेहंदी की जगह हाथ खून से लाल हो गए। पायल की झनकार की जगह कानों में रोने की आवाज कौंधने लगीं। देखते ही देखते खुशियों के इस पल में पूरे गांव में मातम फैल गया। एक नहीं दो नहीं एक साथ 13 लाशों को देखकर हर कोई सिहर गया। सभी की आंखे नम थीं। होठों पर आवाज की जगह सिसकारियां गूंज रहीं थीं। कोई समझ ही पा रहा था कि पल भर में आंखों के सामने ऐसा मंजर भी कभी आएगा, जब एक साथ 13 लोगों की जान चली जाएगी।

पढ़ें :- Kushinagar: बाबर की हत्या मामले में CM Yogi ने जताया दुःख, सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

यूपी के कुशीनगर (kushinagar) के नौरंगिया थाना इलाके के नौरंगिया गांव (Naurangiya Village) में ऐसी ही एक दर्दनाक घटना हुई, जिसको सुनते भर ही मन में सिहरन दौड़ जा रही है। वैवाहिक कार्यक्रम में रस्म के दौरान कुंए में पड़ी स्लैब टूट गई, जिसके कारण उस पर खड़े लोग ​कुंए में गिर गए। राहत और बचाव का कार्य किया गया लेकिन तब तक 13 लोगों की जान चली गई। हालांकि, कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक, नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे अमित कुशवाहा के विवाह से पहले बुधवार देर रात हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। घर से करीब 100 मीटर दूर स्थित कुएं के सामने मटकोड़ (विवाह के पहले की रस्म) का कार्यक्रम चल रहा था। बता दें कि, जिस कुएं के पास कार्यक्रम चल रहा था उस पर आरसीसी स्लैब बनाकर बंद किया गया था। रस्म के दौरान बड़ी संख्या में महिला, युवती व बच्चियां कुएं पर बने स्लैब पर जाकर खड़े हो गए। तभी स्लैब अचानक टूट गया और उस पर खड़े लोग कुएं में गिर गए। राहत बचाव के बाद उसमें गिरे लोगों को निकाला गया। हालांकि, इस दौरान 13 लोगों की जान चली गई।

10 साल पहले स्लैब डाकर पाट दिया गया था कुंए को
बताया जा रहा है कि इस कुएं को हादसे की डर से करीब 10 साल पहले स्लैब बनाकर पाट दिया था। अब स्लैब पर अधिक भीड़ होने की वजह से टूट गए जिससे यह दिल दहला देने वाला हादसा हो गया

पढ़ें :- Kushinagar News: एक साथ जलीं 13 चिताएं तो फफक-फफक कर रोने लगे ग्रामीण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...