1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Kuwait Flights : कुवैत जाने का है इंतजार तो यात्री कर लें तैयारी, इन देशों के लिए शुरू होगी उड़ानें

Kuwait Flights : कुवैत जाने का है इंतजार तो यात्री कर लें तैयारी, इन देशों के लिए शुरू होगी उड़ानें

कोविड संक्रमण की वजह विश्व कई देशों ने हवाई यात्रा में प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन जैसे जैसे संक्रमण की गति कमजोर हो गई वैसे ही देशों हवाई यात्रा शुरू करने के प्रतिबंधों को हटना शुरू कर दिया। कुवैत (Kuwait) भारत समेत अन्य देशों के साथ कमर्शियल फ्लाइट्स एक बार फिर शुरू करेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kuwait Flights: कोविड संक्रमण की वजह विश्व कई देशों ने हवाई यात्रा में प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन जैसे जैसे संक्रमण की गति कमजोर हो गई वैसे ही देशों हवाई यात्रा शुरू करने के प्रतिबंधों को हटना शुरू कर दिया। कुवैत (Kuwait) भारत समेत अन्य देशों के साथ कमर्शियल फ्लाइट्स एक बार फिर शुरू करेगा। इसमें बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और नेपाल के साथ उड़ानें फिर से शुरू करना भी शामिल है। यात्रा के दौरान कुवैत की मंत्रिस्तरीय कोरोना वायरस आपातकालीन समिति द्वारा निर्धारित कोविड-19 से बचने के उपायों का सावधानी से पालन किया जाएगा। कुवैत की मिनिस्ट्रियल कमिटी ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

पढ़ें :- Municipal elections Bihar: नगर निकाय चुनाव का आज हुआ ऐलान, जानिए कब होगा मतदान

इसके पहले गल्फ स्टेट ने कोविड-19 की वृद्धि के बीच स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर भारत सहित कई देशों से कमर्शियल फ्लाइट्स को निलंबित कर दिया था। कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अप्रैल में कहा था कि भारत से सीधे या किसी अन्य देश से आने वाले सभी यात्रियों को प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जब तक कि उन्होंने भारत से कम से कम 14 दिन बाहर नहीं बिताए हों।

कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से लिए गए निर्णय के अनुसार कुवैत से भारत के अलावा बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और नेपाल के साथ उड़ानें फिर से शुरू करने जा रहा है। इस महीने की शुरुआत में, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने 5 अगस्त से भारत और पांच अन्य देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध हटा दिया था। जबकि भारत से यूएई की यात्रा पर प्रतिबंध अभी भी लागू है।

यात्रियों को यात्रा से पहले ऑनलाइन प्रवेश परमिट के लिए आवेदन करना होगा और प्रस्थान से 48 घंटे पहले एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करना होगा। साथ ही कोविड-19 से बचने के उपायों का सावधानी से पालन किया जाएगा। भारत से दुबई के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 22 अप्रैल को निलंबित कर दी गईं थी, जब पूरे देश में कोविड -19 की दूसरी लहर चल रही थी। हालांकि, खाड़ी देश से भारत में यात्रियों के परिवहन की अनुमति दी गई थी।

पढ़ें :- Delhi News: सुकेश चंद्रशेखर मामले में पिंकी ईरानी गिरफ्तार, जैकलीन से मुलाकात कराने में था अहम रोल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...