Kwid इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

reno
Kwid इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

नई दिल्ली। दिग्गज आटोमोबाइल कंपनी Renault अपनी Kwid इलेक्ट्रिक को लेकर बीते कई दिनों से भारत में चर्चा का विषय बनी हुई है। ये कार चीन में लॉन्च कर दी गई है। कंपनी ने इसे Renault City K-ZE के नाम से लॉन्च किया है। इस कार की चीन में कीमत 61,800 युआन रखी गई है, जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपए है। इसकी डिजाइन देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता भारत में लॉन्च होने वाले Renault Kwid के फेसलिफ्ट मॉडल में भी इसके लुक को कैरी किया जाए। City K-ZE मौजूदा Kwid के जैसे CMF-A प्लेटफॉर्म बेस्ड है। लेकिन ये कार ऑल-इलेक्ट्रिक है।

Kwid Electric Facelift Model To Be Launched In India Soon :

दरअसल, इलेक्ट्रिक क्विड के फीचर्स की बात करें तो इसमें 26.8 kWh की lithium-ion battery दी गई है। जो कि 44PS की पावर और 125Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड करीब 105 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये बैटरी AC और DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. 6.6kWh AC पावर सोर्स के साथ ये चार घंटे में फुल चार्ज हो सकती है, जब कि DC चार्जर की मदद से सिर्फ 30 मिनट में इसकी बैटरी 30 परसेंट से 80 परसेंट तक चार्ज हो सकती है।

वहीं, Reno India में क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान कर रहा है और इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम हो सकती है। Renault India के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा था कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। हालांकि इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों की सरकारें इन्फ्रास्ट्रक्चर में साथ मिलकर निवेश करना चाहती हैं।

बता दें, अपकमिंग क्विड फेसलिफ्ट की तो इसमें LED DRLs के साथ स्प्लिट हेडलैंप्स मिल सकते हैं। साथ ही रियर में नए LED टेललैंप्स मिल सकते हैं और नया SUV की फीलिंग देने वाला बंपर भी मिल सकता है। कार के इंटिरियर की बात करें तो क्विड फेसलिफ्ट में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन मिल सकता है, जैसा कि Triber में देखने को मिल रहा है। इसके अलावा फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault पांच नई गाड़ियों के लॉन्च पर भी काम कर रही है और मार्केट में पहले से मौजूद अपनी गाड़ियों में कुछ बदलाव की भी तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली। दिग्गज आटोमोबाइल कंपनी Renault अपनी Kwid इलेक्ट्रिक को लेकर बीते कई दिनों से भारत में चर्चा का विषय बनी हुई है। ये कार चीन में लॉन्च कर दी गई है। कंपनी ने इसे Renault City K-ZE के नाम से लॉन्च किया है। इस कार की चीन में कीमत 61,800 युआन रखी गई है, जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपए है। इसकी डिजाइन देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता भारत में लॉन्च होने वाले Renault Kwid के फेसलिफ्ट मॉडल में भी इसके लुक को कैरी किया जाए। City K-ZE मौजूदा Kwid के जैसे CMF-A प्लेटफॉर्म बेस्ड है। लेकिन ये कार ऑल-इलेक्ट्रिक है। दरअसल, इलेक्ट्रिक क्विड के फीचर्स की बात करें तो इसमें 26.8 kWh की lithium-ion battery दी गई है। जो कि 44PS की पावर और 125Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड करीब 105 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये बैटरी AC और DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. 6.6kWh AC पावर सोर्स के साथ ये चार घंटे में फुल चार्ज हो सकती है, जब कि DC चार्जर की मदद से सिर्फ 30 मिनट में इसकी बैटरी 30 परसेंट से 80 परसेंट तक चार्ज हो सकती है। वहीं, Reno India में क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान कर रहा है और इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम हो सकती है। Renault India के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा था कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। हालांकि इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों की सरकारें इन्फ्रास्ट्रक्चर में साथ मिलकर निवेश करना चाहती हैं। बता दें, अपकमिंग क्विड फेसलिफ्ट की तो इसमें LED DRLs के साथ स्प्लिट हेडलैंप्स मिल सकते हैं। साथ ही रियर में नए LED टेललैंप्स मिल सकते हैं और नया SUV की फीलिंग देने वाला बंपर भी मिल सकता है। कार के इंटिरियर की बात करें तो क्विड फेसलिफ्ट में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन मिल सकता है, जैसा कि Triber में देखने को मिल रहा है। इसके अलावा फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault पांच नई गाड़ियों के लॉन्च पर भी काम कर रही है और मार्केट में पहले से मौजूद अपनी गाड़ियों में कुछ बदलाव की भी तैयारी कर रही है।