क्या हुआ जब राष्ट्रपति की बेटी को इस सख्स ने किया अश्लील मैसेज

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया पर महिलाओं के साथ लोग किस-किस तरह का दुर्व्यवहार करते है इसका अंदाज़ा लगाना ऐसे तो बेहद ही मुश्किल है जब तक आप खुद इसके भुक्तभोगी न हो। सोशल मीडिया पर लड़कियों या महिलाओं को अश्लील मैसेज करने वालों को इस बात से तनिक भी फर्क नहीं पड़ता कि वो जिसे इस प्रकार के मैसेज कर उन्हे परेशान कर रहे है उसकी हैसियत क्या है या फिर इसकी सज़ा क्या मिल सकती है। ऐसे लोगों पर एक और बात सोच कर बड़ी तरस आती है कि अगर सामने वाला उन्हे रिप्लाइ नहीं कर रहा है तो अश्लील मैसेज करने में क्या मज़ा आती है। बीते दिनों ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमे एक सज्जन देश की राष्ट्रपति की बेटी को अश्लील मैसेज कर परेशान कर रहे थे। हम बात कर रहे है शर्मिष्ठा मुखर्जी की जो कि देश के राष्ट्रपति की बेटी हैं लेकिन उनकी पहचान सिर्फ इतनी नहीं है। वो खुद कांग्रेस ही बड़ी नेता हैं, स्पोक्सपर्सन हैं, बहुत अच्छी कत्थक डांसर हैं और जेएनयू से पढ़ी हैं।



अब इन्हे शिकार बनाते हुए पार्थ मंडल नाम का एक युवक इनके इनबॉक्स में वल्गर मैसेज कर रहा था। ऐसा अमूमन लड़कियों या महिलाओं के साथ होता है लेकिन इस बात की जहमत कोई नहीं उठाता कि ऐसे लोगों पर रोक कैसे लगाई जाए। लेकिन पर कुछ लोग ऐसे लोगों का घटियापा जगजाहिर करने की हिम्मत दिखाते हैं। शर्मिष्ठा ने वही किया। फेसबूक पर छिछोरे की हरकत के स्क्रीनशॉट पोस्ट कर करते हुए शर्मिष्ठा ने लिखा कि पहले तो मैंने सोचा इस बात को इग्नोर करते हुए इस बंदे को ब्लॉक कर दूँ लेकिन फिर खयाल आया कि अगर मैं ऐसा करती हूँ तो क्या इसकी सोच क्या बदल जाएगी। क्या यह इंसान अपनी हरकत छोड़ देगा। फिर मैंने ठान लिया कि इसे सबक सीखना जरूरी है और फिर मैंने इसे टैग करते हुए यह पोस्ट कर दिया ताकि वो और किसी से ऐसी नीचता न करे।




बताते चले कि यह पूरा मामला अगस्त 2016 का है जब शर्मिष्ठाने एक पोस्ट सार्वजनिक करते हुए लिखा था कि इस प्रकार के अत्याचार को नहीं सहना चाहिए और खुले मंच पर आकर इसका विरोध करना चाहिए।