1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कोहली ने किया होता जैमीसन के साथ एक धोखा तो फाइनल में इतने प्रभावी नहीं होते काइल

कोहली ने किया होता जैमीसन के साथ एक धोखा तो फाइनल में इतने प्रभावी नहीं होते काइल

भारतीय टीम ने आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी शायद इंग्लैंड जाने के बाद शुरू की थी, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने काफी पहले WTC फाइनल के लिए अपनी कमर कसनी शुरू कर दी थी। जी हां, ये सच है और यही वजह है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लाख चाहते हुए भी काइल जैमीसन का तोड़ नहीं ढूढ़ सके।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी शायद इंग्लैंड जाने के बाद शुरू की थी, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने काफी पहले WTC फाइनल के लिए अपनी कमर कसनी शुरू कर दी थी। जी हां, ये सच है और यही वजह है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लाख चाहते हुए भी काइल जैमीसन का तोड़ नहीं ढूढ़ सके।

पढ़ें :- T20 world cup 2022: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2022 की प्राइज मनी का किया ऐलान, जानिए जीतने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़

बावजूद इसके के वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के दौरान उनकी ही कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी का हिस्सा थे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन आइपीएल 2021 के दौरान अपने यहां से अपने साथ दो ड्यूक्स गेंद लाए थे, क्योंकि आइसीसी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि खिताबी मुकाबला ड्यूक्स की गेंद से होगा।

विराट ने बताया जब भी जैमीसन से मैं नेट अभ्यास के दौरान ड्यूक्स गेंदों से गेंदबाजी करने के लिए कहता तो कीवी गेंदबाज मना कर देते थे। जैमीसन इसलिए भी विराट के खिलाफ ड्यूक्स गेंद से गेंदबाजी नहीं करते थे कि कहीं वे उनकी कलाकारी को पकड़ न लें। जैमीसन की ये सोच उनके लिए वरदान साबित हुई और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दोनों पारियों में जैमीसन ने कोहली को आउट कर अपने देश को खिताब दिलाया।

 

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...