1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर में वेतन न मिलने से नाराज लैब टेक्नीशियन्स ने रोका काम

कानपुर में वेतन न मिलने से नाराज लैब टेक्नीशियन्स ने रोका काम

Lab Technicians Stopped Work Due To Non Payment Of Salary In Kanpur

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर। कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डाल कर काम कर रहे लैब टेक्निशियन दो माह से वेतन न मिलने से आक्रोशित हो गए और कामकाज ठप कर दिया। नाराज लैब टेक्नीनिशियन मंगलवार को उर्सला अस्पताल परिसर स्थित सीएमओ कंट्रोल रूम के बाहर हंगामा करने लगे। उन्होंने क्षेत्र में जाने से इनकार कर दिया।

पढ़ें :- महाराष्ट्र: 8000 के पार पहुंची नए मरीजों की संख्या, दुनिया का चौथा संक्रमित देश बना भारत

आउसोर्सिंग पर रखे गए करीब 100 लैब टेक्नीशियन के क्षेत्र में नहीं जाने से सैंपलिंग एवं कोविड जांच का कार्य भी प्रभावित हो गया। सूचना पर मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) डॉ. महेश कुमार एवं सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा समझाने पहुंच गए। लैब टेक्नीशियन उनकी कोई बात सुनने के लिए तैयार नहीं हुए। उर्सला अस्पताल स्थित सभागार में सीडीओ व सीएमओ के साथ लैब टेक्नीशियन की बैठक चलती रही।

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा का कहना है कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। वेतन भुगतान में विलंब के मसले पर वह कुछ जवाब नहीं दे सके।कोरोना की रैपिड रिस्पांस टीम एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम में लगे लैब टेक्नीशियसं मंगलवार की सुबह भड़क गए और काम बंद करके उर्सला अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया।

कंट्रोल रूम के बाहर हंगामे की जानकारी पर सीएमओ पहुंच गए और समझाने का प्रयास किया लेकिन लैब टेक्नीशयन नहीं माने। उन्होंने कहा कि दो महीने से वेतन नहीं मिला है, जिससे परिवार चलाने में समस्या हो रही है, कई बार समस्या बताने के बाद भी उसका निराकरण नहीं हो सका।

पढ़ें :- Corona Update: महाराष्ट्र में 9 हजार के पार पहुंची नए मरीजों की संख्या, बढ़ी पड़ोसी राज्यों की चिंता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...