1. हिन्दी समाचार
  2. पैसों की कमी कर रही है परेशान, तो सोने से पहले जरूर कर लें ये काम

पैसों की कमी कर रही है परेशान, तो सोने से पहले जरूर कर लें ये काम

Lack Of Money Is Troubling So Do This Work Before Sleeping

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: भगवान ने किसी को बहुत अमीर बनाया है तो किसी को अत्‍यंत निर्धन लेकिन फिर भी हर किसी के मन में धन की लालसा है। धन है तो सब कुछ है और अगर आप दरिद्र हैं या धन की कामना रखते हैं तो ज्‍योतिष की मदद से अपने जीवन को संपन्‍न और सुखी बना सकते हैं।

पढ़ें :- इस फ़ेस्टिव सीजन हनथो मे लगाएं खूबसूरत मेहंदी की ट्रेंडी डिजाइन्स, ये है आसान तरीका

शास्‍त्रों में हर काम को करने का एक निर्धारित समय होता है। जैसे सूरज के निकलने से लेकर सूर्यास्‍त का समय निर्धारित है सकी प्रकार दिन के पाचंवे और छठे पहर को कामदेव की पत्‍नी रति को समर्पित किया गया है और इस समय को रात्रि माना जाता है।

पैसों की कमी 

  • शास्‍त्रों की मानें तो रात के समय कुछ काम करने से आप अपने घर में फैली हुर्द दरिद्रता और नकारात्‍मक एनर्जी को दूर कर सकते हैं। इस काम को अपन अपने रोज के कामों के साथ भी कर सकते हैं।
  • रात के समय घर के दक्षिण और पश्चिम के कोने में दीपक या बल्‍ब जलाएं। इससे पितरों का मार्ग प्रशस्‍त होता है और घर में संपन्‍नता आती है।
  • पूजन घर या देव स्‍थान में रात के समय में दीपक जलाने से घर में लक्ष्‍मी का वास होता है और मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहती है।
  • अगर आपके घर में तनाव और प्रेम की कमी रहती है तो बेडरूम में कपूर जलाने से सकारात्‍मक ऊर्जा आती है जिससे पति-पत्‍नी के संबंध भी मधुर रहते हैं।

धन प्राप्‍ति के अन्‍य उपाय

  • घर के बड़े-बुजुर्गों और माता-पिता के सोने के बाद सोना चाहिए। इससे घर का वातावरण अच्‍छा बनता है।
  • रात के समय घर के दक्षिण और पश्चिम के कोने में दीपक या बल्‍ब जलाएं। इससे पितरों का मार्ग प्रशस्‍त होता है और घर में संपन्‍नता आती है।

  • किसी भी शुभ दिन सुबह जल्‍दी उठकर स्‍नान करें और इसके बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें। घर के मंदिर में महालक्ष्‍मी के समक्ष आसन लगाकर बैठ जाएं।

पढ़ें :- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत को SC से राहत, CBI जांच के आदेश पर रोक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...