जानिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद शरीर में होते है चमत्कारी बदलाव?

14-1505392823-02-1454409414-increasesfertilityinmen
सेक्‍स न सिर्फ एक मनोरंजन क्रिया है बल्कि उससे बढ़कर हैं एक रोमांचक अहसास हैं। अगर आपको सेक्‍स के बाद बेहतर ऑर्गेज्‍म मिल जाएं तो कहने ही क्‍या? सेक्‍स के दौरान आप जो भी शारीरिक एक्टिविटी करते हैं उसका सीधा असर आपके शरीर पर पड़ता हैं। देखा जाएं तो सेक्‍स भी एक तरह का गहन वर्कआउट हैं। लेकिन शायद ही आपको पता हो कि पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में क्या बदलाव आते है, तो आइए आज…

सेक्‍स न सिर्फ एक मनोरंजन क्रिया है बल्कि उससे बढ़कर हैं एक रोमांचक अहसास हैं। अगर आपको सेक्‍स के बाद बेहतर ऑर्गेज्‍म मिल जाएं तो कहने ही क्‍या? सेक्‍स के दौरान आप जो भी शारीरिक एक्टिविटी करते हैं उसका सीधा असर आपके शरीर पर पड़ता हैं। देखा जाएं तो सेक्‍स भी एक तरह का गहन वर्कआउट हैं। लेकिन शायद ही आपको पता हो कि पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में क्या बदलाव आते है, तो आइए आज हम आपको बताते है कि पहली बार सेक्स करने के बाद महिलाओं के शरीर में क्या बदलाव होते है। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं के शरीर में कई बड़े बदलाव होते हैं। ऐसा हार्मोनल बदलावों की वजह से होता है।

पीरियड्स में बदलाव – इंटरकोर्स के बाद मासिक धर्म अनियमित हो सकता है। इसकी वजह भी हार्मोन्‍स में हुआ बदलाव ही है। लेकिन अगर पीरियड्स के डेट में ज्यादा देरी हो तो ये प्रेग्नेंसी का इशारा भी हो सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा }

स्‍ट्रेस में कमी – एक रिसर्च से ये साबित हुआ है कि जो लोग नियमित सेक्स करते हैं उन्हें कम तनाव का सामना करना पड़ता है। इससे महिलाओं का मूड अच्छा रहता है।

बढ़ता है आईक्‍यू – इंग्लैंड मे एक रिसर्च हुआ जिसमें ये बात साबित हुई कि सेक्स के बाद महिलाओं का दिमाग ज्यादा क्रियाशील हो जाता है। इससे दिमाग के सेल्स में इजाफा होता है जो महिलाओं के आईक्यू लेवल को पहले से बेहतर बना देता है।

{ यह भी पढ़ें:- भारत में कैसे बढ़ा शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का चलन, जानें वजह }

वजाइना, क्लिटोरिस और गर्भाशय में होता है बदलाव – सेक्‍स करने से पहले महिलाओं के शरीर के कई अंग और ऊतक निष्क्रिय और अनुभव हीन होते हैं। लेकिन बाद में शरीर में बदलाव होने लगता हैं। पहले और सेक्‍स के दौरान, क्लिटोरिस में सूजन आ जाती हैं और यूटेरस में भी प्रतिक्रियाएं होने लगती हैं। जब कभी भी आप इंटरकोर्स करती हैं तो आपके शरीर के सारे ऊतक उतेजित हो जाते हैं।

बढ़ता है स्तनों का आकार – जी हां, यह बात सच है कि जब कोई लड़की अपनी मर्जी से और अपने पसंद के साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने लगती हैं तो उसके स्तनों का आकार भी बढ़ने लगता है।

चेहरे पर ग्लो आने लगता है – अब इसका अर्थ यह नहीं है कि चेहरे पर चमक लाने के लिए सेक्स ही किया जाये. लेकिन यह बात सच है कि सेक्स के बाद लड़कियों के चेहरे एक चमक आने लगती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा }

निपल्‍स हो जाते हैं बहुत सेंसेटिव – महिलाओं के निपल्‍स शरीर में सबसे उतेजित अंग माने जाते हैं। सेक्‍स के बाद शरीर के दूसरे अंगों की भांति निपल्‍स में भी एक अलग झनझनाहट रहती हैं। एक हल्‍का सा स्‍पर्श से निपल्‍स उत्‍तेजित हो जाते हैं।

Loading...