1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Good News : छात्राओं ने कॉलेज में लिया एडमिशन तो मिलेंगे 20 हजार रुपये, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

Good News : छात्राओं ने कॉलेज में लिया एडमिशन तो मिलेंगे 20 हजार रुपये, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रक्षाबंधन के मौके पर राज्य की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने कहा कि कॉलेज में एडमिशन लेने पर बेटियों को लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojna) के तहत एकमुश्त 20 हजार रुपये दिए जाएंगे।शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने ट्वीट करके कहा कि हमने तय किया है कि कॉलेज में बेटियां प्रवेश करेंगी तो लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojna)  के अंतर्गत एकमुश्त 20,000 रुपये की राशि प्रदान करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रक्षाबंधन के मौके पर राज्य की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने कहा कि कॉलेज में एडमिशन लेने पर बेटियों को लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojna) के तहत एकमुश्त 20 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पढ़ें :- Good News : धनतेरस से पहले 4 हजार रुपये तक सस्ता मिल रहा है Gold, देखें आज के रेट्स

शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने ट्वीट करके कहा कि हमने तय किया है कि कॉलेज में बेटियां प्रवेश करेंगी तो लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojna)  के अंतर्गत एकमुश्त 20,000 रुपये की राशि प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मैं मेरी बेटियों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी उच्च शिक्षा का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक आर्थिक व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि महिला स्वसहायता समूहों (women self help groups) को सरकार की गारंटी और कम ब्याज पर ऋण देने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा ऐसी व्यवस्था की गई है कि अगर बहनों के नाम संपत्ति का रजिस्ट्रेशन करना हो तो शुल्क केवल 1 फीसदी होगा। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रजिस्ट्री शुल्क 1 फीसदी करने के कारण बहनों के पक्ष में 10 फीसदी रजिस्ट्री ज़्यादा हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...