1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Lahsun Ke chamatkari Totke : लहसुन से दूर होगी आर्थिक तंगी, जानिए लहसुन के टोटके के बारे में

Lahsun Ke chamatkari Totke : लहसुन से दूर होगी आर्थिक तंगी, जानिए लहसुन के टोटके के बारे में

व्यंजनों में उपयोग होने वाले सुगंधित लहसुन से खाद्य पदार्थों का जायका बढ़ जाता है।लहसुन जायके के साथ सेहत को भी फायदा पहुंचाता है। कई  तरह की बीमारियों में लहसुन रामबाण औषधि सावित होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lahsun Ke chamatkari Totke : व्यंजनों में उपयोग होने वाले सुगंधित लहसुन से खाद्य पदार्थों का जायका बढ़ जाता है।लहसुन जायके के साथ सेहत को भी फायदा पहुंचाता है। कई  तरह की बीमारियों में लहसुन रामबाण औषधि सावित होती है। लहसुन का  उपयोग स्वाद ,सेहत और किस्मत बनाने में भी किया जाता है।  लहसुन से कई तरह के टोटके (Garlic Totke) किए जा सकते हैं जिससे आपके जीवन के कई दुख दूर हो सकते हैं।आइए जानते हैं लहसुन के टोटके के बारे में।

पढ़ें :- Shakun Shastra : रसोई घर के तवे से चमक उठेगी किस्मत , टल जाती है मुसीबत

1.अगर आप पैसों की तंगी झेल रहे है तो शनिवार के दिन लहसुन की एक कली को अपने पर्स में रखें। ऐसा हर शनिवार कर सकते है। इतना करने से पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

2.पैसे टिकते नहीं हैं तो इसके लिए घर-दुकान में जो भी तिजोरी रखी हो, उसमें एक लहसुन को कपड़े में लपेटकर रख दें। इससे धन टिका रहेगा।

3.शनिवार के दिन एक डंडी में लहसुन की सात कलियों को फंसाकर घर के आंगन या छत पर रख दें. ऐसा करने से नजर दोष दूर होता है. साथ ही धन की समस्या का भी समाधान निकलता है।

पढ़ें :- Gud Ke Upay : गुड के उपाय से भाग्य भी बनाता है गुड़, किस्मत बदल कर कई परेशानियों को करता है दूर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...