1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lakhimpur Kheri News: ट्रेन में GRP सिपाही ने यात्री को मारी गोली, हिरासत में आरोपी

Lakhimpur Kheri News: ट्रेन में GRP सिपाही ने यात्री को मारी गोली, हिरासत में आरोपी

लखीमपुर खीरी में गुरुवार को जीआरपी सिपाही ने एक यात्री को गोली मार दी। गोली लगने से उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर परिजन समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए, जहां उन्होंने आरोपी सिपाही पर कार्रवाई की मांग की। इस घटना के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि छीना झपटी के दौरान ये वारदात हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में गुरुवार को जीआरपी सिपाही ने एक यात्री को गोली मार दी। गोली लगने से उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर परिजन समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए, जहां उन्होंने आरोपी सिपाही पर कार्रवाई की मांग की। इस घटना के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि छीना झपटी के दौरान ये वारदात हुई है।

पढ़ें :- सोनौली के राष्ट्रीय राजमार्ग के डिवाईडर पर फेंका जा रहा कचरा,जिम्मेदार मौन

मीडिया रिपोर्ट की माने मो मामला सिंगाही थाना क्षेत्र के चितिहा गांव का है। यहां का रहने वाला मुन्नालाल तिवारी मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन से अपने घर लौट रहा था। ट्रेन जब दुधवा से आगे बढ़ी तो तिकुनिया थाना क्षेत्र में जीआरपी सिपाही अमित सिंह से किसी बात को लेकर मुन्नालाल की कहासुनी हो गई।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

विवाद बढ़ने पर सिपाही अमित ने गुस्से में आकर मुन्नालाल पर फायर झोंक दी। गोली मुन्नालाल के पैर में लगी। वह वहीं गिरकर तड़पने लगा। बताया जा रहा है कि घटना के बाद सिपाही ने मुन्नालाल को नीचे फेंक दिया। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को निघासन, सीएचसी पहुंचाया।

यहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर परिजन रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कहासुनी के बाद मुन्नालाल उससे लिपट गया और सरकारी पिस्टल छीनने की कोशिश की। इस पर बचाव के लिए उसने फायरिंग की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...