1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lakhimpur Kheri Violence: पिता से राजनीति का ककहरा सीख चुनाव की तैयारियों में जुटे थे आशीष, जानिए कैसे बढ़ता गया रसूख?

Lakhimpur Kheri Violence: पिता से राजनीति का ककहरा सीख चुनाव की तैयारियों में जुटे थे आशीष, जानिए कैसे बढ़ता गया रसूख?

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र (Ajay Mishra) के बेटे आशीष उर्फ मोनू (Ashish aka Monu) के खिलाफ केस दर्जकर लिया गया है। किसानों का आरोप है कि आशीष के द्वारा ही किसानों को गाड़ी से कुचला गया है। हालांकि, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने इन आरोपों को गलत बताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र (Ajay Mishra) के बेटे आशीष उर्फ मोनू (Ashish aka Monu) के खिलाफ केस दर्जकर लिया गया है। किसानों का आरोप है कि आशीष के द्वारा ही किसानों को गाड़ी से कुचला गया है। हालांकि, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने इन आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि घटना के समय उनका बेटा वहां नहीं था। आइए जानते हैं आशीष (Ashish aka Monu) के बारे में, जो आने वाले विधानसभा चुनाव में चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्रा की जमानत रद्द, राकेश टिकैत बोले- कोर्ट के पावर से ही देश ठीक चलेगा

बताया जा रहा है कि आशीष (Ashish aka Monu) की हनक है। पिता से ही उन्होंने राजनीति सीखी। हालांकि, वो अपने पिता का कारोबार संभाल रहे हैं। घर के पेट्रोल पंप और राइस मिल की देखरेख भी करते हैं। बताया ये भी जा रहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव में वो भाजपा से टिकट भी मांगते। इससे पहले उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट मांगा था लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला था।

निघासन से लड़ सकते हैं चुनाव
बताया जा रहा है कि आशीष पिता से ही राजनीति का ककहरा सिखा है। ​लोकसभा चुनाव के दौरान आशीष ने पिता के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाली थी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आशीष विधानसभा चुनाव 2022 में निघासन से टिकट मांग रहे थे। माना जा रहा है कि पिता के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बनाए जाने के बाद उनके बेटे को टिकट मिल सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...