1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lakhimpur Kheri Violence : राहुल गांधी बोले- तानाशाही सरकार में रेप-हत्या करने वाले जेल से बाहर, पीड़ित जेल के अंदर

Lakhimpur Kheri Violence : राहुल गांधी बोले- तानाशाही सरकार में रेप-हत्या करने वाले जेल से बाहर, पीड़ित जेल के अंदर

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत मामले में राजनीति तेज हो गई है। विपक्षी नेता लगातार लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में लगे हुए हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) के साथ लखीमपुर (Lakhimpur) जाने का ऐलान कर प्रदेश कीराजनीति को गर्म कर दिया है,  लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन ने उनको इजाजत नहीं दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखीमपुर । Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत मामले में राजनीति तेज हो गई है। विपक्षी नेता लगातार लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में लगे हुए हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) के साथ लखीमपुर (Lakhimpur) जाने का ऐलान कर प्रदेश की
राजनीति को गर्म कर दिया है,  लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन ने उनको इजाजत नहीं दी है।

पढ़ें :- Hardik Patel ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, अब थाम सकते बीजेपी का दामन

तो वहीं यूपी रवाना होने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार (Yogi Government) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। यूपी में जीप से किसानों को कुचला जा रहा है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अब तक मंत्री पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों को मारा जा रहा है और कोई सुध लेने वाला नहीं है?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पहले भारत में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन अब यहां तानाशाही है। केवल कांग्रेस नेता यूपी में नहीं जा सकते, उन्हें रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम को भी यूपी नहीं जाने दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है।

वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की गिरफ्तारी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन यहां बड़ा मुद्दा किसानों का है। हमारी पार्टी किसानों के हक की बात करेगी। प्रियंका के साथ कथित धक्का-मुक्की के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें धक्का-मुक्की से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमें मार दीजिए, कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हमारे परिवार में हमें ऐसा प्रशिक्षण मिला है। लेकिन हम किसानों की बात कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने राजनीति करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमारा काम सरकार पर प्रेशर बनाना है। हाथरस में हमने प्रेशर बनाया तब कार्रवाई हुई। अगर हाथरस में हम न जाते तो अपराधी बचकर निकल जाते। सरकार इस मुद्दे पर हमको दूर रखना चाहती है ताकि प्रेशर न बनाया जा सके। यूपी में अपराधी खुले आम घूम रहे हैं। वहां मर्डर, दुष्कर्म करने के बाद वहां आरोपी बाहर होते हैं, पीड़ित जेल में होते हैं या फिर मारे जाते हैं।

पढ़ें :- राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा-जनता के मुद्दे कमाई-महंगाई, BJP के मुद्दे दंगा-तानाशाही

राहुल गांधी ने कहा पीएम कल लखनऊ में थे, लेकिन लखीमपुर नहीं गए। राहुल गांधी ने कहा कि वह आज लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हम किसी भी तरह से कानून का उल्लंघन नहीं करेंगे क्योंकि हमलोग तीन आदमी ही जा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की जमीन छीनी गई। तीन नए कानून लाए गए जो कि किसानों के हक के खिलाफ है। इसलिए किसान धरने पर बैठे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...