1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Lal Kitab Totka: सोया है भाग्य या आर्थिक तंगी से हैं परेशान, लाल किताब के टोटके दूर करेंगे हर समस्या

Lal Kitab Totka: सोया है भाग्य या आर्थिक तंगी से हैं परेशान, लाल किताब के टोटके दूर करेंगे हर समस्या

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसकी मदद से इंसान अपने जीवन की सभी समस्याओं को जानकर समय से उसका निवारण कर सकता है. हालांकि ज्योतिष विद्या में कई तरह की विद्याएं शामिल है जो इंसान के जीवन से जुड़ी समस्याओं का उचित समधान बताती हैं. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब को एक मशहूर और असरदार विद्या मानी जाती है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Lal Kitab Totka: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसकी मदद से इंसान अपने जीवन की सभी समस्याओं को जानकर समय से उसका निवारण कर सकता है.

पढ़ें :- Vastu Tips : जीवन शैली में दर्पण का विशेष महत्व है, घर में इस दिशा में लगाना चाहिए

हालांकि ज्योतिष विद्या में कई तरह की विद्याएं शामिल है जो इंसान के जीवन से जुड़ी समस्याओं का उचित समधान बताती हैं. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब को एक मशहूर और असरदार विद्या मानी जाती है.

लाल किताब पूरी तरह से सामुद्रिक शास्त्र पर आधारित है. कहा जाता है कि इसमें दिए गए उपायों को आजमाकर इंसान अपने जीवन को सुखद बना सकता है.

आज हम आपको सोये हुए भाग्य को जगाने के लिए लाल किताब के एक बहुत ही असरदार और चमत्कारिक उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी किस्मत बदल सकता है.

सोये हुए भाग्य को जगाने के लिए सात दिनों तक करें ये उपाय

लाल किताब में धन प्राप्ति और हर समस्या से मुक्ति प्राप्त करने का एक अचूक मंत्र बताया गया है इस मंत्र का आपको सिर्फ एक हफ्ते तक रोज सुबह 108 बार विधि-विधान के साथ जाप करना है.

पढ़ें :- Basant Panchami Totke : करियर में सफलता के लिए अपनाएं ये टोटके, बसंत पंचमी का दिन सबसे शुभ

मंत्र- ‘ओम् महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्न्यै च धीमही तन्नो लक्ष्मी देवी प्रचोदयात’.

सोमवार

सोमवार का दिन चंद्र ग्रह और भगवान शिव को समर्पित होता है. लाल किताब के अनुसार चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए इस दिन खीर का सेवन करना चाहिए और सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए.

मंगलवार

मंगलवार का दिन मंगल ग्रह के साथ भगवान हनुमान को समर्पित है इसलिए अपने सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए इस दिन गरीबों में मीठी रोटी और मसूर की दाल का दान करना फलदायी होता है.

बुधवार

बुधवार का दिन बुध ग्रह और बुद्धि की देवी को समर्पित होता है इसलिए इस दिन हरे मूंग का सेवन करें और व्यापार में आनेवाली बाधा को दूर करने के लिए बुधवार को किसी ब्राह्मण को गाय का दान करना शुभ माना जाता है.

गुरूवार

गुरुवार का दिन देव गुरू बृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित होता है. अगर आप अपने सोए भाग्य को जगाना चाहते हैं तो फिर गुरुवार के दिन ब्राह्मणों को पिले रंग के वस्त्र दान करें और भोजन में कढ़ी चावल खाएं.

पढ़ें :- Saraswati Puja 2023, Mantra : शिक्षा और कला जगत के लिए विशेष दिन आज, मां सरस्वती के अचूक मंत्र यहां देखें, 

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह व दैत्य गुरू शुक्राचार्य को समर्पित है. इस दिन सुबह के वक्त दही का सेवन करने से इंसान का भाग्य चमकता है.

शनिवार

शनिवार का दिन कर्मफलदाता व न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है. इसलिए इस दिन नई वस्तुओं की खरीदारी करने से बचें और शनिदेव को तेल अर्पित करें.

रविवार

रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित होता है. इस दिन सूर्य को जल चढ़ाने और नदी में गुड़ प्रवाहित करने से दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाता है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...