82 वर्ष के हुए BJP के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कद्दावर नेता लालजी टंडन का आज 82 वर्ष के हो गए हैं। पूर्व नगर विकास मंत्री रहे लालजी टंडन के जन्मदिन के अवसर पर राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर आयोजन किए गए। सुबह ग्रामीण गौशाला में कार्यक्रम का आयोजन हुआ शाम को उनके आवास पर सुंदरकांड का पाठ किया गया।




ये है राजनीतिक सफर—

Lalji Tandon Birthday Today :

लालजी टंडन का राजनीतिक सफर साल 1960 में शुरू हुआ। लाला जी टंडन दो बार पार्षद चुने गए और दो बार विधान परिषद के सदस्य रहे। अटल बिहारी वाजपेयी के बाद वह लखनऊ से सासंद भी चुने गए। मायावती और कल्याण सिंह की कैबिनेट में वह नगर विकास मंत्री रहे। कुछ वर्षों तक वह नेता विरोधी दल की कुर्सी पर भी काबिज रहे। लालजी टंडन ने जेपी आंदोलन में भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया।

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कद्दावर नेता लालजी टंडन का आज 82 वर्ष के हो गए हैं। पूर्व नगर विकास मंत्री रहे लालजी टंडन के जन्मदिन के अवसर पर राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर आयोजन किए गए। सुबह ग्रामीण गौशाला में कार्यक्रम का आयोजन हुआ शाम को उनके आवास पर सुंदरकांड का पाठ किया गया। ये है राजनीतिक सफर---लालजी टंडन का राजनीतिक सफर साल 1960 में शुरू हुआ। लाला जी टंडन दो बार पार्षद चुने गए और दो बार विधान परिषद के सदस्य रहे। अटल बिहारी वाजपेयी के बाद वह लखनऊ से सासंद भी चुने गए। मायावती और कल्याण सिंह की कैबिनेट में वह नगर विकास मंत्री रहे। कुछ वर्षों तक वह नेता विरोधी दल की कुर्सी पर भी काबिज रहे। लालजी टंडन ने जेपी आंदोलन में भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया।