पटना एयरपोर्ट पर लालू-राबड़ी को अब नहीं मिलेगा VVIP ट्रीटमेंट

पटना। राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को केंद्र सरकार की तरफ से एक और तगड़ा झटका लगा है। केंद्र सरकार ने लालू-राबड़ी को मिली विशेष सुरक्षा को समाप्त कर दिया है। अब इन दोनों नेताओं को एयरपोर्ट पर वीवीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। बता दें कि इससे पहले ये दोनों नेता अपनी कार से स्टेट हैंगर तक जाते थे। अब लालू-राबड़ी को एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी चेकिंग से गुजरना होगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बीसीएएस को एक पत्र लिख का सूचित किया था कि उसने लालू यादव और उनकी पत्नी को सीधे विमान तक पहुंच देने वाले 2009 के अपने फैसले को वापस लेने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को लिखे गए पत्र में बीसीएएस को मंत्रायल के निर्णय को लागू करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करके तत्काल कदम उठाने के लिए कहा गया है।

बता दें कि पूर्व मुख्‍यमंत्री होने के नाते लालू और राबड़ी को पटना एयरपोर्ट की हवाई पट्टी का डायरेक्‍ट एक्‍सेस मिला हुआ था। सीबीआई ने साल 2006 में लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान दो होटलों की देखरेख के ठेके के बदले पटना के एक होटल कारोबारी से जमीन लेने के कथित आरोप में एफआईआर दर्ज की है।