लालू यादव को चारा घोटाले में मिली जमानत, पासपोर्ट जमा करने का आदेश

lalu yadav
लालू यादव को चारा घोटाले में मिली जमानत, पासपोर्ट जमा करने का आदेश

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव को झारखंड उच्च न्यायालय ने चारा घोटाले के एक मामले में जमानत दे दी है। लालू यादव को देवघर कोषगार मामले में जमानत मिली है। उनकी तरफ से सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाकर जामनत याचिक दायर की गयी थी। इस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने 50—50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान की है। इसके साथ ही लालू यादव को पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है।

Lalu Yadav Bail In Fodder Scam Order To Deposit Passport :

चारा घोटाला मामले में पिछले दिनों 5 जुलाई को सुनवाई हुई थी लेकिन लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से राहत नहीं दी थी। लालू यादव ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 12 जुलाई की तारीख निर्धारित की थी। लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची की एक जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि, देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में 23 दिसंबर 2017 को अदालत ने दोषी ठहराया था। यह मामला चारा घोटाले से जुड़ा हुआ है। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। सजा की आधी अवधि लालू जेल में काट चुके हैं।

उच्चतम न्यायालय के अनुसार सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता कैदी को जमानत दी जा सकती है। इसे ही आधार बनाकर लालू ने झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल की थी। बता दें कि अदालत ने लालू को दुमका केस में पांच जबकि चाईबासा मामले में सात साल की सजा सुनाई है।

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव को झारखंड उच्च न्यायालय ने चारा घोटाले के एक मामले में जमानत दे दी है। लालू यादव को देवघर कोषगार मामले में जमानत मिली है। उनकी तरफ से सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाकर जामनत याचिक दायर की गयी थी। इस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने 50—50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान की है। इसके साथ ही लालू यादव को पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। चारा घोटाला मामले में पिछले दिनों 5 जुलाई को सुनवाई हुई थी लेकिन लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से राहत नहीं दी थी। लालू यादव ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 12 जुलाई की तारीख निर्धारित की थी। लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची की एक जेल में बंद हैं। गौरतलब है कि, देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में 23 दिसंबर 2017 को अदालत ने दोषी ठहराया था। यह मामला चारा घोटाले से जुड़ा हुआ है। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। सजा की आधी अवधि लालू जेल में काट चुके हैं। उच्चतम न्यायालय के अनुसार सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता कैदी को जमानत दी जा सकती है। इसे ही आधार बनाकर लालू ने झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल की थी। बता दें कि अदालत ने लालू को दुमका केस में पांच जबकि चाईबासा मामले में सात साल की सजा सुनाई है।