1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ‘चाईबासा केस’ में लालू यादव को मिली जमानत, अभी जेल में ही रहना होगा

‘चाईबासा केस’ में लालू यादव को मिली जमानत, अभी जेल में ही रहना होगा

Lalu Yadav Gets Bail In Chaibasa Case Will Still Have To Stay In Jail

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। चारा घोटाला से जुड़े ‘चाईबासा केस’ में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है। झारंखड हाईकोर्ट ने लालू यादव को चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत दे दी है। हालांकि, अभी उनकी रिहाई नहीं हो पायेगी। जब तक चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तब तक लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

बता दें कि, चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को रांची की सीबीआई कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। लालू ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि इस मामले में उन्होंने आधी सजा काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। इससे पहले 11 सितंबर को सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से लालू की याचिका का विरोध किया गया था।

सीबीआई ने जवाब दाखिल करते हुए कहा था कि लालू को चार मामले में सजा सुनाई गई है। सभी सजा अलग-अलग चल रही हैं। जब तक सभी सजा एक साथ चलने का आदेश संबंधित अदालत नहीं दे देती है, तब तक सभी सजा अलग-अलग चलेंगी। सभी में आधी सजा काटने के बाद ही इन्हें जमानत मिल सकती है।

जुलाई महीने में लालू प्रसाद ने जमानत याचिका दाखिल की थी। इसमें उनके बिगड़ते स्वास्थ्य का भी हवाला दिया गया था। जमानत याचिका में आधार बनाया गया है कि लालू प्रसाद यादव ने चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआइ कोर्ट द्वारा सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है और लालू प्रसाद यादव फिलहाल आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर असाध्य रोगों से ग्रसित हैं। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: विपक्ष पर नीतीश कुमार ने बोला हमला, कहा-अमन चैन के लिए एनडीए के उम्मीदवारों को वोट दिजिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...