1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. लालू यादव की तबियत बिगड़ी, झारखंड के रिम्स अस्पताल में हैं भर्ती

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, झारखंड के रिम्स अस्पताल में हैं भर्ती

Lalu Yadavs Condition Deteriorates Admitted To Rims Hospital In Jharkhand

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव झारखंड के रिम्स अस्पताल के भर्ती हैं। इस दौरान उनकी तबियत और बिगड़ गयी है। उनका शुगर लेवल बढ़ गया है। वहीं, सीरम ​क्रिएटिनिन लेवल भी बढ़ता जा रहा है।

पढ़ें :- सरकार कानून से चलती है, व्यक्ति विशेष से नहीं: हाई कोर्ट

लालू यादव का उपचार कर रहे मेडिसिन विभाग के इंचार्ज डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लालू बहुत चिंतित और परेशान रहते हैं। ये क्रिएटिनिन लेवल बढ़ने का एक कारण हो सकता है।

डॉक्टर ने बताया कि लालू का शुगर लेवल बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। यदि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उनकी किडनी के खराब होने का खतरा है। उनको डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। यदि वे कोरोना संक्रमित नहीं होते तो उन्हें एम्स भेजा जाता। उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजने के लिए परिवार के साथ ही राज्य सरकार की इजाजत भी चाहिए।

इससे पहले लालू ने स्वास्थ्य के आधार पर अदालत से जमानत मांगी थी। दुमका कोषागार से गबन के मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, जिसे छुट्टी की वजह से टाल दिया गया है। अब 27 नवंबर को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी। याचिका में उन्होंने किडनी, हृदय रोग व शुगर सहित 16 प्रकार की बीमारियां होने का भी दावा किया था।

 

पढ़ें :- विधवा के साथ हैवानियत की हदें पार करने वाले दो दरिंदे गिरफ्तार, पीड़िता के परिवारवालों से मिले एसपी-डीएसपी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...