1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने की बिहार सरकार से अपील, शराबबंदी की तर्ज पर बंद हो रजनीगंधा तुलसी

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने की बिहार सरकार से अपील, शराबबंदी की तर्ज पर बंद हो रजनीगंधा तुलसी

बिहार में शराब बंदी लागू है। खूले तौर पर शराब को बेचने व खरीदने पर पाबंदी है। शराब बंदी की तरह ही रजनीगंधा तुलसी नामक गुटखा (पान मसाला) को बंद करने की अपील बिहार सरकार से की गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

पटना। बिहार में शराब बंदी लागू है। खूले तौर पर शराब को बेचने व खरीदने पर पाबंदी है। शराब बंदी की तरह ही रजनीगंधा तुलसी नामक गुटखा (पान मसाला) को बंद करने की अपील बिहार सरकार से की गई है। ये अपील किया है बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव ने।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

तेज प्रताप यादव ने एक ट्वीट किया है। जिसमे उन्होंने लिखा है कि नीतीश चचा जी ये दारू बंदी बहुत हुई अब जरा रजनीगंधा तुलसी भी बंद करवाये ..कही आप भी तो मुँह में रजनीगंधा और कदमो में दुनिया वाली बात पर यकीन नहीं कर रहे। मुहिम- बंद करो रजनीगंधा तुलसी।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चाचा कह कर संबोधित करते हुए शराबबंदी की तर्ज पर रजनीगंधा तुलसी को बंद करने की मार्मिक अपील की है। इतना ही नहीं तेज के अनुसार अगर मुख्यमंत्री इस बात पर गंभीरता से विचार नहीं करते तो वो भी इस गुटखे के टैग लाइन मुँह में रजनीगंधा और कदमो में दुनिया वाली बात पर शायद यकीन करते हैं।

उन्होंने रजनीगंधा और तुलसी को बिहार में बंद कराने की बात को एक मुहिम के रुप में सबके सामने रखा है। बता दें ​कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप अपनी अलग अलग रचनात्मकताओं समेत मजाकियां कृत्य व स्वभाव के लिए जानें जाते हैं। वो कभी कृष्ण बन कर मुरली बजाते तो कभी शिव का रुप धारण कर त्रिशुल लिये भी नजर आ जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...