1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चारा घोटाला मामले में लालू की जमानत पर सुनवाई आज

चारा घोटाला मामले में लालू की जमानत पर सुनवाई आज

Lalus Bail Hearing In Fodder Scam Case Today

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) के चार विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ दुमका कोषागार से गबन के मामले में जमानत पर आज यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी। इस मामले में जमानत मिलने पर ही आज लालू जेल से बाहर आ जायेंगे।

पढ़ें :- लालू यादव को कोर्ट से लगा फिर झटका, जमानत याचिका पर छह हफ्ते बाद होगी सुनवाई

कैसे होगी जमानत:
यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि इस मामले में अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई निर्धारित की है। उनका मामला उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ के सामने सूचीबद्ध किया गया है। उन्होंने कहा कि यादव की ओर से दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत प्रदान किए जाने की गुहार लगाई गयी है।

42 माह जेल में रहे हैं लालू:
उन्होंने यह भी कहा कि लालू प्रसाद इस मामले में 42 माह जेल में रह चुके हैं। ऐसे में आधी सजा काटने के आधार पर उन्हें जमानत मिल जाने की संभावना है। सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार के अलावा लालू की ओर से उन्हें किडनी, हृदय रोग व शुगर सहित 16 प्रकार की बीमारियां होने का भी दावा किया गया है।

हो सकते हैं आज जेल से रिहा:
दुमका कोषगार से गबन के मामले में जमानत मिलती है तो राजद सुप्रीमो जेल से रिहा हो जाएंगे। चारा घोटाले के चार मामलों में यादव को सजा मिली है, जिनमें से चाईबासा के दो मामले व देवघर के मामले में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है।

पढ़ें :- लालू की जमानत पर सुनवाई आज, सीबीआई ने ऐसे डाला ‘रंग में भंग’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...