1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

लेम्बोर्गिनी दूसरे फेज के तहत हाइब्रिड मॉडलों की तरफ रुख करने वाली है। कंपनी ने घोषणा की है कि पहली हाइब्रिड सुपरकार 2023 में आने वाली है, वहीं 2024 तक पूरी रेंज को इलेक्ट्रिफाईड कर लिया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Lamborghini Announces Electric Vehicles First Electric Supercar To Be Launched By 2030

लेम्बोर्गिनी ने इलेक्ट्रिफिकेशन रोडमैप का ऐलान कर कर दिया दिया है। कंपनी ने इसके तहत 10 साल की योजना के बारें में बताया है, कंपनी पहली फूली इलेक्ट्रिक कार लाने से पहले हाइब्रिड मॉडल तैयार करने वाली है। कंपनी की योजना के अनुसार पहले फेज में 2021 में वी12 मॉडल लाइनअप में कंपनी दो नई मॉडल लाने वाली है।

पढ़ें :- जानिए क्या हुआ जब बजाज क्यूट और एक साइकिल में लगी रेस, निचे देखिये इसका रिजल्ट

दुनिया भर में सभी बड़ी कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों की आगे बढ़ रही है, अधिकतर कंपनियों ने अब तक अपनी योजना का खुलासा कर दिया है और इस ओर काम करना भी शुरू कर दिया है। अब इसमें लेम्बोर्गिनी भी शामिल हो गयी है, इस सुपरकार निर्माता कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना का ऐलान कर दिया है।

कंपनी दो नई मॉडल लाने वाली है, यह नए मॉडल्स आईसी इंजन को सेलिब्रेशन के रूप में लाया जाएगा, इसके साथ ही ब्रांड की सफलता के इतिहास को भी ट्रिब्यूट दिया जाएगा। इसके बाद दूसरे फेज में हाइब्रिड मॉडल्स को लाया जाएगा।

लेम्बोर्गिनी 2030 के बाद कंपनी की सस्टेनेबल स्ट्रैटिजी पर काम करने वाली है। कंपनी ने बताया कि भले ही लेम्बोर्गिनी एक नई पहचान की ओर जा रही है लेकिन अपने जड़ से जुड़ी रहने वाली है। अब देखना होगा कि इस सुपरकार कंपनी के लिए यह सफर कैसा रहता है।

भारतीय बाजार में लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की भी शुरुआत हो गयी है, मर्सिडीज ने ईक्यू ब्रांड को तो ऑडी ने ईट्रान को भारत में उतारा दिया है। जल्द ही टेस्ला भी भारतीय बाजार में प्रवेश करने जा रही है, ऐसे में आने वाले दशक तक बाजार इलेक्ट्रिक सुपरकार के लिए तैयार रहेगी।

पढ़ें :- दुष्यंत चौटाला बना रहे इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए नीति

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X