1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. लैंबॉर्गिनी यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition भारत में किया गया लॉन्च

लैंबॉर्गिनी यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition भारत में किया गया लॉन्च

नई लेम्बोर्गिनी यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition ऑटोमेकर की ओर से नवीनतम निजीकरण पेशकश है, जो ग्राहकों को लोकप्रिय बिक्री प्रदर्शन एसयूवी में एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ने की अनुमति देती है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने प्रदर्शन एसयूवी पर उपलब्ध नए निजीकरण विकल्प के रूप में देश में यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition लॉन्च किया है। इस साल की शुरुआत में बिक्री के लिए गए पर्ल कैप्सूल Edition की तरह, नया उरुस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition बाहरी और आंतरिक में दोहरे स्वर वाली रंग योजनाओं को लाते हुए निजीकरण स्तर को उच्च स्तर पर ले जाता है।

पढ़ें :- बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अक्टूबर 2021 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ाईं

वैश्विक स्तर पर यूरस की लोकप्रियता को देखते हुए, लैंबॉर्गिनी उरुस की कीमत मानक Edition के लिए ₹ 3.16 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) से है, जबकि नया ग्रेफाइट कैप्सूल Edition मूल्य के ऊपर एक छोटे से प्रीमियम का आदेश देता है।

लेम्बोर्गिनी यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल Edition में चार मैट रंग विकल्प मिलते हैं – नीरो नोक्टिस, ग्रिगियो केरेस, ग्रिगियो निंबस और बियान्को मोनोसेरस। इन्हें मैट ब्लैक, सिल्वर, ग्रे और व्हाइट के रूप में और सरल बनाया जा सकता है। कैंडी रंग पीले, नारंगी और हरे रंग के ग्लॉस में समाप्त होते हैं जो ग्लॉस ब्लैक डिफ्यूज़र और एग्जॉस्ट टिप्स के साथ फ्रंट स्प्लिटर, डोर सिल्स और रियर स्पॉइलर तक फैले होते हैं। लेम्बोर्गिनी का कहना है कि ऐसे 16 रंग संयोजन हैं जिन्हें ग्राहक चुन सकते हैं जो कई तरह से अनुकूलन योग्य बनाते हैं। Urus Graphite Capsule को 16 कलर कॉम्बिनेशन में उतारा गया है। इसमें बियानको Monocerus, ब्लैक नीरो नॉक्टिक्स, ग्रे Grigio निंबस और Grigio Keres जैसे कई सारे मैट कलर ऑप्शन भी ऑफर किए जाते हैं।

आपको बता दें कि इसमें चमकदार एक्सेंट कलर मिलते हैं जिनमें ऑरेंज Arancio Leonis, Arancio Dryope, येलो Giallo Taurus और ग्रीन Verde स्कैंडल ऑप्शन अवेलेबल हैं और ग्राहक इनमें से अपना पसंदीदा रंग चुन सकते हैं। उरुस ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन के केबिन में भी डुअल-टोन कॉम्बिनेशन है। इंटीरियर को इस विशेष मॉडल पर नारंगी और काला रंग मिलता है और यह सुंदर दिखता है। इसमें हवादार अलकांतारा सीटें हैं, और सिग्नेचर हेक्सागोनल क्यू-सिटुरा स्टिचिंग नारंगी रंग में भी है। वास्तव में, रंग दरवाजे के पैड और पीछे की सीटों तक फैले हुए हैं, जबकि असबाब को पूरा करने के लिए उरुस कढ़ाई वाला लोगो है। और अंत में, डैशबोर्ड में ब्लैक एनोडाइज्ड एल्युमिनियम डिटेल्स के साथ मैट कार्बन फाइबर इंसर्ट्स मिलते हैं।

यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह मॉडल उसी 4.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन से शक्ति प्राप्त करता है जो 641 bhp और 850 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है। मॉडल को ऑल-व्हील-ड्राइव मिलता है जिसमें 60 प्रतिशत पावर रियर व्हील्स में जाती है, साथ ही फोर-व्हील स्टीयरिंग सिस्टम जो सुपर एसयूवी पर चुस्त हैंडलिंग के लिए बनाता है। यह बेहेमोथ ऑफरिंग 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार केवल 3.6 सेकेंड में पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटे है। आखिरकार, यह दुनिया की सबसे तेज एसयूवी में से एक है। Lamborghini Urus भारत में कम समय के अंदर ही बेहद पॉपुलर हो गई है। इस स्पोर्टी एसयूवी को सेलेब्रिटीज से लेकर बिजनसमैन तक हर कोई पसंद कर रहा है। दमदार फीचर्स और पावरफुल इंजन की वजह से भारत में इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। ये देखने में भी काफी स्टाइलिश और एग्रेसिव नजर आती है।

पढ़ें :- TVS Radeon: त्योहारी सीजन के लिए TVS Radeon नए रंगों में लॉन्च, यहां नई कीमतों की करें जांच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...