असम में भूस्खलन से 20 लोगों की मौत, दर्जनों जख्मी

LANDSLIDE
असम में भूस्खलन से 20 लोगों की मौत, दर्जनों जख्मी

नई दिल्ली। असम में बीते कई दिनों से जारी भारी बारिश के बाद मंगलवार को हुए भूस्खलन में लगभग 20 लोगों की मौत हो गई। मृतक मुख्य रूप से दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र के तीन अलग-अलग जिलों से ताल्लुक रखते हैं। घटना में कई अन्य लोग घायल हुए हैं। बचाव दल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है।

Landslide In Assam Kills 20 Dozens Injured :

सूत्रों ने बताया कि मृतकों में से सात कछार जिले, सात हैलाकांडी जिले और छह करीमगंज जिले से हैं। इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। पूर्वोत्तर राज्य पहले से ही बड़े पैमाने पर बाढ़ से जूझ रहा है, जिससे लगभग 3.72 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

गोलपारा जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है, इसके बाद नागांव और होजाई जिले प्रभावित हैं। बाढ़ में छह लोगों की मौत हो गई है और 348 गांव पानी के अंदर डूब गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) का कहना है कि लगभग 27,000 हेक्टेयर में फसलें खराब हो गई हैं।

नई दिल्ली। असम में बीते कई दिनों से जारी भारी बारिश के बाद मंगलवार को हुए भूस्खलन में लगभग 20 लोगों की मौत हो गई। मृतक मुख्य रूप से दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र के तीन अलग-अलग जिलों से ताल्लुक रखते हैं। घटना में कई अन्य लोग घायल हुए हैं। बचाव दल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है। सूत्रों ने बताया कि मृतकों में से सात कछार जिले, सात हैलाकांडी जिले और छह करीमगंज जिले से हैं। इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। पूर्वोत्तर राज्य पहले से ही बड़े पैमाने पर बाढ़ से जूझ रहा है, जिससे लगभग 3.72 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। गोलपारा जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है, इसके बाद नागांव और होजाई जिले प्रभावित हैं। बाढ़ में छह लोगों की मौत हो गई है और 348 गांव पानी के अंदर डूब गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) का कहना है कि लगभग 27,000 हेक्टेयर में फसलें खराब हो गई हैं।