1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लारा दत्ता जैसी प्रकृतिक निखरी त्वचा चाहते हैं तो इन बातों का रखें ख्याल

लारा दत्ता जैसी प्रकृतिक निखरी त्वचा चाहते हैं तो इन बातों का रखें ख्याल

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता के 41वां जन्मदिन है। उनका जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद में हुआ था। लारा के इस खास मौके पर आज हम आपको उनकी खूबसूरती के राज़ बताने जा रहें हैं। अगर आप भी चाहते हैं लारा दत्ता की तरह सुंदर और निखरी त्वचा को बरक़रार रखना तो इन तरीकों को ज़रूर अपनाएं। लारा अपनी रोज़मर्रा की दिनचर्या में इन बातों को फॉलो करती है।

हाइड्रेटेड रहें:

लारा हाइड्रेटेड रहने के लिए दिन भर खूब पानी पीती हैं क्योंकि पानी हमारे शरीर से विषाक्त तत्वों को बाहर निकालने और उसे हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है। पनि के अलावा लारा हाइड्रेटिंग फूड्स जैसे फल, सब्जी और सलाद आदि का सेवन भी करती रहती हैं।

एक्सरासइज है ज़रूरी:

लारा दत्ता को योगा करना बेहद पसंद है और वो अपनी दिनभर के दिनचर्या में योग करना नहीं भूलती हैं। योगा शरीर को अंदर से शुद्ध रखता है और साथ दिमाग को शांत रखता है। लारा अपनी स्किन को स्वास्थ्य रखने के लिए इन आसनों का इस्तेमाल करती है जैसे, सर्वांगासन, मत्स्यासन और कपालभाति स्किन की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं।

प्राकृतिक प्रोडक्ट्स:

आजकल मार्केट में कई ब्रांडेड मेकअप आ चूकें हैं और हम अच्छे मेकअप करने के लिए उनका इस्तेमाल करते है। लंबे समय तक मेकअप रहने की वजह से कभी कभी स्किन पर रिएक्शन हो जाता है इसलिए लारा हमेशा से स्किन के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। चंदन का लेप और गुलाब जल के साथ -साथ सनबर्न्स, मुहांसों और स्किन इर्रिटेशन से बचने के लिए वह एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं।

स्किन का ज़रूरी है खुलकर सांस लेना:

चेहरे पर हर वक़्त मेकअप लगे रहने से त्वचा ठीक से सांस नहीं ले पाती है। हमें ज़रूरत है कि हम अपनी त्वचा को खुलकर सांस लेने दें। लारा का मानना है कि जब हम अपने घर में रहें तो सुबह की पहली किरण हमारे चेहरे को ज़रूर मिलनी चाहिए। हमरी त्वचा को विटामिन डी लेना ज़रूरी है। जिस समय भी आप अपनी त्वचा को विटामिन डी पहुंचाए तो चेहरे पर मेकअप ना रखें ताकि स्किन ठीक से सांस ले सके।

कम से कम मेकअप रखें:

अक्सर सभी लोग पार्टी वगैरा में जाने के लिए फुल मेकअप का इस्तेमाल करती है। लेकिन लारा दत्ता अपने चेहरे पर दो अच्छे क्वालिटी का मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं। जिसमें ब्राइट लिप कलर और आईलाइनर शामिल हैं। हमें चाहिए कि हम कम से कम मेकअप का यूज़ करें। इससे हमरी त्वचा प्रकृतिक दिखाई देती है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...