1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाए जा रहा कपड़ों की बड़ी खेप बरामद

भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाए जा रहा कपड़ों की बड़ी खेप बरामद

भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर के पास पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने गश्त के दौरान तस्करी के माध्यम से भारत से नेपाल ले जाये जा रहे कपड़ों की एक बड़ी खेप को बरामद कर 4 तस्करी में प्रयुक्त होने वाले विशेष साइकिल बरामद कर किया।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज:भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर के पास पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने गश्त के दौरान तस्करी के माध्यम से भारत से नेपाल ले जाये जा रहे कपड़ों की एक बड़ी खेप को बरामद कर 4 तस्करी में प्रयुक्त होने वाले विशेष साइकिल बरामद कर किया। किंतु तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

मिली खबरों के मुताबिक सोमवार तड़के प्रभारी कोतवाल सोनौली अभिषेक सिंह के नेतृत्व में चौकी प्रभारी सोनौली मनीषा सिंह अपने सिपाहियों तथा एसएसबी के एसआई लखीराम के साथ सोनौली कोतवाली क्षेत्र के बॉर्डर पर संयुक्त रूप से गस्त कर रहे थे. कि इसी बीच तस्कर कैरियरो का एक दल सोनौली कस्बे से बाहर पगडंडी मार्गो से 4 साइकिल कपड़ों के बड़े-बड़े गट्ठर लादकर भारत से नेपाल में लेकर भाग जाना चाह रहे थे. कि पुलिस की ललकार पर तस्कर साइकिल और गट्ठर फेक कर अंधेरे का लाभ लेते हुए नेपाल सीमा में भाग खड़ा हुए। एसएसबी ने सभी आठ गट्ठर उठाकर सोनौली कोतवाली लाए और सभी गट्ठरो को खोल कर देखा तो बड़ी संख्या में विभिन्न तरह के कपड़ा बरामद हुआ।

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा अनुज कुमार सिंह ने बताया कि तस्करों की रोकथाम के लिए बॉर्डर पर एसएसबी और पुलिस के संयुक्त गश्त के दौरान भारी संख्या में भारतीय कपड़ा बरामद किया गया है। जिसे कस्टम की धारा में सीजकर अग्रिम कार्रवाई हेतु कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है। बरामद कपड़े की कीमत लाखों में बताएं गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...