अटारी सीमा पर लहराएगा देश का सबसे ऊंचा तिरंगा, लाहौर तक दिखाई देगा

अमृतसर। अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा लहराएगा जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से भी देखा जा सकेगा। स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी ने अटारी सीमा पर लगने वाले देश के 350 फुट सबसे ऊंचे तिरंगे के निर्माण कायरे का सोमवार को निरीक्षण करने के बाद बताया कि इसका निर्माण कार्य में साढ़े चार करोड़ रुपये व्यय होंगे।



Largest Tricolour Atop Tallest Mast To Be Hoisted In Atari Border :

इस तिरंगे की ऊंचाई 350 फुट और चौड़ाई 100 मीटर होगी जो लाहौर से भी नजर आएगा। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण कार्य 26 जनवरी तक पूरा हो जाएगा। इस तिरंगे से अटारी सीमा पर रिट्रीट सेरेमनी देखने आने वाले लोगों का जोश बढ़ेगा उसके साथ ही देश की सीमाओं की रक्षा पर डटे जवानों का भी उत्साह बढ़ेगा।




तिरंगे के आसपास खूबसूरत पार्क, लेंडस्के¨पग और फ्लड लाईट्स का प्रबंध किया जाएगा। बाघा बॉर्डर पर नई दर्शक दीर्घा तैयार की जा रही है जहां एक समय में 25,000 सैलानी रिट्रीट सेरेमनी का आनंद ले सकेंगे।

अमृतसर। अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा लहराएगा जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से भी देखा जा सकेगा। स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी ने अटारी सीमा पर लगने वाले देश के 350 फुट सबसे ऊंचे तिरंगे के निर्माण कायरे का सोमवार को निरीक्षण करने के बाद बताया कि इसका निर्माण कार्य में साढ़े चार करोड़ रुपये व्यय होंगे। इस तिरंगे की ऊंचाई 350 फुट और चौड़ाई 100 मीटर होगी जो लाहौर से भी नजर आएगा। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण कार्य 26 जनवरी तक पूरा हो जाएगा। इस तिरंगे से अटारी सीमा पर रिट्रीट सेरेमनी देखने आने वाले लोगों का जोश बढ़ेगा उसके साथ ही देश की सीमाओं की रक्षा पर डटे जवानों का भी उत्साह बढ़ेगा। तिरंगे के आसपास खूबसूरत पार्क, लेंडस्के¨पग और फ्लड लाईट्स का प्रबंध किया जाएगा। बाघा बॉर्डर पर नई दर्शक दीर्घा तैयार की जा रही है जहां एक समय में 25,000 सैलानी रिट्रीट सेरेमनी का आनंद ले सकेंगे।